खेल सट्टेबाजी बाधाओं को समझाया

Aces, cards, casino, gamble, gambling, poker, HD wallpaper

यह जानना महत्वपूर्ण है कि खेल सट्टेबाजी में ऑड्स का उपयोग

  सबसे पहले, ऑड्स यह निर्धारित करने में मदद करते हैं कि जीतने वाला दांव दांव लगाने वाले को कितना इनाम देगा। एक सट्टेबाज आपको किस शर्त पर दांव लगाता है, यह दांव लगाते समय निर्धारित किया जाएगा, जिस बिंदु पर आपको अंदाजा होगा कि आप कितना जीत सकते हैं। यदि वे अधिक हैं, तो आपके जीतने की संभावना आपकी हिस्सेदारी की तुलना में अधिक होगी। बाधाओं के परिणामस्वरूप, कोई भी संभावित परिणाम उसके घटित होने की संभावना में प्रतिबिंबित होगा। उच्चतर संभावनाओं के परिणामस्वरूप, ऐसा होने की संभावना कम होगी। यह सट्टेबाजी के नजरिए से बिल्कुल सही है, क्योंकि आप अप्रत्याशित परिणाम के बजाय संभावित परिणाम पर दांव लगाकर थोड़ी राशि जीतने की उम्मीद करेंगे। एक टेनिस मैच में, दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी का मुकाबला 137वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी से होता है। एक खिलाड़ी जिसे दुनिया में अपनी तरह का सर्वश्रेष्ठ माना जाता है, उसे जीतने की संभावना के मामले में अपने प्रतिद्वंद्वी से बेहतर माना जा सकता है। इसलिए, यह शर्त लगाना कि वह जीतेगा, बहुत कम होगा, जबकि उसका प्रतिद्वंद्वी बहुत अधिक रिटर्न जीतेगा।  खेल सट्टेबाजी में बाधाओं की निम्नलिखित व्याख्या कुछ हद तक सरल है, लेकिन यह बाधाओं और भूमिका की व्याख्या करती है। Oppa888

खेल सट्टेबाजी की संभावनाएं किस प्रकार की होती हैं

मूल सिद्धांत जो बाधाओं को रेखांकित करता है वह बहुत सीधा है, जैसा कि आप उदाहरण से देख सकते हैं। खेल के सट्टेबाजी प्रारूप के आधार पर बाधाओं की गणना करने की तीन अलग-अलग विधियाँ हैं, जो इस प्रकार हैं: मनीलाइन/अमेरिकन ऑड्स दशमलव संभावनाएँ भिन्नात्मक संभावनाएँ संभावना यह है कि इनमें से प्रत्येक फ़ाइल प्रारूप किसी न किसी बिंदु पर आपके रास्ते में आएगा। इसलिए, आपके लिए उनमें से प्रत्येक से परिचित होना आवश्यक है। किसी विशेष शर्त के लिए बाधाओं को व्यक्त करने के तरीकों के बीच कोई अंतर नहीं है। फर्क सिर्फ इतना है कि उन्हें अलग-अलग तरीके से व्यक्त किया जाता है।

मनीलाइन या अमेरिकन ऑड्स की व्याख्या

अमेरिकन या मनी लाइन ऑड्स संयुक्त राज्य अमेरिका में उपयोग किया जाने वाला सबसे आम प्रारूप है, क्योंकि इसे अक्सर अमेरिकन ऑड्स के रूप में भी जाना जाता है। बाज़ार के आधार पर, इन बाधाओं को या तो सकारात्मक या नकारात्मक रूप से प्रदर्शित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप $100 का सही दांव लगाते हैं, तो आप $100 जीतेंगे, जबकि यदि आप $50 का सही दांव लगाते हैं, तो आप $50 जीतेंगे। इसलिए, एक सकारात्मक संख्या उस राशि को व्यक्त करती है जो आपको $50 जीतने के लिए दांव पर लगाने की आवश्यकता है। यह आम तौर पर स्वीकार किया जाता है कि +150 की संभावना यह दर्शाती है कि $100 का दांव प्रति $100 दांव पर 150 की जीत दे सकता है, साथ ही मूल $100 दांव भी। फिर भी, हमारे परीक्षण परिणामों से पता चला है कि यदि हम -150 का निरीक्षण करते हैं, तो हम पहचानेंगे कि हमें जीत में $100 वापस जीतने के लिए $150 का दांव लगाना होगा और इस प्रक्रिया में अपनी $150 की हिस्सेदारी को पुनः प्राप्त करना होगा। इसलिए, यदि आप पैसे पर भी दांव लगा रहे हैं (जिसका अर्थ है कि आप अपनी हिस्सेदारी के बराबर राशि जीतेंगे), तो आप इसे +100 के रूप में व्यक्त देखेंगे। Oppa888

दशमलव बाधाओं की व्याख्या

दशमलव बाधाओं को विकसित करने से पहले, यूरोपीय, कनाडाई और ऑस्ट्रेलियाई बाजारों में लगभग सभी सट्टेबाजी दशमलव बाधाओं का उपयोग करते थे। इसके बावजूद, कुछ अमेरिकी सट्टेबाजों को छोड़कर, प्रत्येक प्रमुख ऑनलाइन सट्टेबाज ने अपने सिस्टम को संचालन के मानक के रूप में अपनाया है। वास्तव में, भारतीय, चीनी और पश्चिमी यूरोपीय प्रारूप तीनों में सबसे सरल हैं। इसमें एकल धनात्मक संख्या का उपयोग शामिल है और इसे आमतौर पर दो दशमलव स्थानों में व्यक्त किया जाता है। एक संख्या में कुल भुगतान और कुल भुगतान देने के लिए प्रति यूनिट दांव पर लगी मूल हिस्सेदारी शामिल होती है। उदाहरण के लिए, 1.5 पर शर्त जीतना संभव है, ऐसी स्थिति में $1 की हिस्सेदारी कुल $1.50 वापस कर देगी। इसी तरह, 2.25 पर जीतने वाली शर्त का मतलब होगा कि प्रत्येक $1 दांव के लिए, $2.25 की राशि स्पीकर को वापस कर दी जाएगी। यही एप्लिकेशन सम धन या 2 के दांव पर भी लागू किया जा सकता है।

भिन्नात्मक बाधाओं की व्याख्या

यूनाइटेड किंगडम परंपरागत रूप से अपने आंशिक अंतर के लिए जाना जाता है, हालांकि दशमलव अंतर धीरे-धीरे हावी हो जाता है। यह दृष्टिकोण पहली बार में डराने वाला हो सकता है, क्योंकि आपको संभावित लाभ और भुगतान की गणना पहले से कहीं अधिक जटिल प्रारूप में करनी होगी। लेकिन यह उतना जटिल नहीं है जितना यह लग सकता है। भिन्नात्मक बाधाओं के साथ, आप देख सकते हैं कि आप दांव से कितने लाभ की उम्मीद कर सकते हैं, जैसे आप मनीलाइन बाधाओं के साथ करेंगे। बेशक, संभावित भुगतान की गणना करने से पहले आपकी मूल हिस्सेदारी को आपकी अंतिम दांव वाली राशि में भी जोड़ा जाना चाहिए। बाधाओं को किसी राशि के अंशों के रूप में व्यक्त किया जाता है और अंशों के रूप में दर्शाया जाता है। इस मामले में, एक सरल उदाहरण 3/1 है। इस मामले में, हम कह रहे हैं कि "तीन से एक" दर है। इसी प्रकार, 5/1 को "पांच से एक" दर कहा जाता है, इत्यादि। इस प्रकार, अनुपात के आधार पर, एक खिलाड़ी के पास दांव पर लगी प्रत्येक इकाई के लिए तीन इकाइयाँ जीतने का मौका होता है या अनुपात 5/1 होने पर दांव पर लगी प्रत्येक इकाई के लिए पाँच इकाइयाँ जीतने का मौका होता है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments