यूरोपीय रूलेट व्हील टूटना

Free Casino Adult photo and picture


रूले कैसीनो में पेश किए गए पहले जुए के खेलों में से एक है और सदियों से सट्टा लगाने वाले सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। यह रोमांचक है, सट्टेबाजी के बहुत सारे अवसर प्रदान करता है, और सीखना बहुत आसान है।

उस ने कहा, यदि आपने कभी रूलेट नहीं खेला है, तो आप सोच सकते हैं कि सभी रूलेट पहिए एक जैसे हैं। हालांकि, वे विभिन्न डिजाइन सुविधाओं और यहां तक कि विशिष्ट संख्या प्लेसमेंट में भिन्न हैं।

इस गाइड में, हम आपको सिखाएंगे कि यूरोपीय रूलेट कैसे खेलें, इसे अन्य रूलेट संस्करणों से कैसे अलग करें, और इस संस्करण में आपके लिए उपलब्ध सभी दांव। लेकिन, आइए संक्षेप में कुछ मूलभूत बातों पर प्रकाश डालें।

यूरोपीय रूलेट व्हील का इतिहास

रूले के प्राचीन रूप रोमन साम्राज्य के समय के हैं, और इसी तरह के खेल कुछ सदियों बाद चीन में भी पाए गए हैं।

लेकिन, खेल के संदर्भ में यूरोपीय रूलेट के बारे में बात करते हुए, जैसा कि हम इसे आज जानते हैं, ऐसा माना जाता है कि इसकी शुरुआत 18वीं शताब्दी के अंत में फ्रांस में हुई थी। Oppabet

प्रारंभ में, रूलेट में एक शून्य और एक डबल शून्य पॉकेट था, लेकिन यह 1843 में बदल गया जब फ्रेंकोइस और लुई ब्लैंक ने केवल एक शून्य के साथ रूलेट व्हील पेश किया।

उन्होंने इस खेल को अधिक खिलाड़ी-अनुकूल विकल्प प्रदान करने के लिए तैयार किया, क्योंकि 0 और 00 पॉकेट वाले पहले-आविष्कृत रूलेट व्हील ने कैसीनो के पक्ष में बहुत अधिक बाधाओं को निर्धारित किया।

अगले कुछ दशकों के दौरान, यह भिन्नता पूरे यूरोप में फैल गई और यूरोपीय कैसीनो में मानक बन गई। इस वजह से, सिंगल-जीरो रूलेट व्हील को आज सबसे अधिक यूरोपीय रूलेट व्हील के रूप में जाना जाता है।

यूरोपीय रूले व्हील का मूल अवलोकन

आइए यूरोपीय रूलेट व्हील की मूल बातों से शुरू करें। इसमें कुल 37 पॉकेट हैं। नंबर 0 पॉकेट हरे रंग की है और 18 लाल पॉकेट और 18 ब्लैक पॉकेट हैं।

यदि आप रूलेट व्हील को दक्षिणावर्त और वामावर्त देखते हैं, तो हरे 0 से शुरू करते हुए, आपको प्रत्येक तरफ आठ काले और आठ लाल नंबर मिलेंगे।

0 के दाईं ओर यूरोपीय रूलेट व्हील को देखते हुए, आप पाएंगे कि सभी लाल नंबर "हाई" ब्रैकेट में हैं, जबकि ब्लैक नंबर "लो" ब्रैकेट में हैं।

रूले यूरोपीय पहिया

अधिक सटीक रूप से, काली संख्याएँ 2, 4, 6, 8, 10, 11, 13, 15 और 17 हैं। लाल संख्याएँ 19, 21, 23, 25, 27, 30, 32, 34 और 36 हैं।

यदि आप 0 के बाईं ओर से प्रारंभ करते हैं, तो लेआउट उल्टा हो जाएगा। लाल संख्याएँ कम हैं, और काली संख्याएँ अधिक हैं।

बाईं ओर से दिखने वाली काली संख्याएँ 20, 22, 24, 26, 28, 29, 31, 33 और 35 हैं। लाल संख्याएँ 1, 3, 5, 7, 9, 12, 14, 16 और 18 हैं।

यूरोपीय रूले बेटिंग तालिका अवलोकन

जबकि यूरोपीय रूले पहिया अमेरिकी संस्करण से काफी अलग है, सट्टेबाजी की मेज अमेरिकी रूलेट में एक के समान ही है।

यह जानना अधिक महत्वपूर्ण है कि सभी दांव दो समूहों में विभाजित हैं। ये अंदर और बाहर के दांव हैं। इसलिए, आइए दोनों समूहों में से प्रत्येक पर अलग-अलग नज़र डालते हैं ताकि वे सभी दांव देख सकें जिनमें वे शामिल हैं:

दांव के बाहर यूरोपीय रूले

यूरोपीय रूले में बाहरी दांव वे सभी दांव हैं जो आप संख्याओं के पूरे समूह पर लगाते हैं। शुरुआती लोगों के लिए बाहरी दांव आसान होते हैं क्योंकि आप अधिक संख्या में कवर करते हैं, जिससे आपका दांव सुरक्षित हो जाता है।

इसके अलावा, यदि गेंद 0 पर गिरती है तो आप आसानी से यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप हार गए, क्योंकि यह संख्या किसी भी बाहरी दांव में शामिल नहीं है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, यहां यूरोपीय रूलेट में सभी बाहरी दांवों का अवलोकन दिया गया है: Oppabet

कॉलम

कॉलम बेट आपको 12 नंबरों के तीन समूहों के बीच चयन करने का विकल्प प्रदान करता है। एक कॉलम क्षैतिज रेखा में शामिल सभी नंबरों को कवर करता है, इसलिए तीन कॉलम इस तरह दिखते हैं:

पहला कॉलम – 3, 6, 9, 12, 15, 18, 21, 24, 27, 30, 33, 36
दूसरा कॉलम - 2, 5, 8, 11, 14, 17, 20, 23, 26, 29, 32, 35
तीसरा स्तंभ - 1, 4, 7, 10, 13, 16, 19, 22, 25, 28, 31, 34
दर्जनों
पिछले दांव की तरह, दर्जनों दांव में 12 नंबरों के तीन समूहों में से एक पर दांव लगाना शामिल है। पहले दर्जन में 1 से 12 तक की संख्याएँ शामिल हैं। दूसरे दर्जन में 13 से 24 तक की संख्याएँ शामिल हैं। तीसरे दर्जन में 25 से 36 तक की संख्याएँ शामिल हैं।

लाल काला

स्ट्रेट अप इनसाइड बेट के अलावा, लाल/काली बेट यूरोपीय रूलेट में सबसे लोकप्रिय दांवों में से एक है। जब आप इनमें से किसी एक विकल्प पर दांव लगाते हैं, तो आप भविष्यवाणी कर रहे हैं कि क्रमांकित पॉकेट या तो लाल या काली होगी।

आप यूरोपीय रूलेट सट्टेबाजी तालिका के निचले मध्य भाग में दो रंगीन क्षेत्रों में से एक पर कैसीनो चिप्स डालकर ऐसा करते हैं।

कम ऊँची

एक और सम-धन शर्त, उच्च/निम्न शर्त में संख्याओं के दो समूहों के बीच चयन करना शामिल है। निम्न समूह में 1 से 18 तक की संख्याएँ शामिल हैं, और उच्च समूह में 19 से 36 तक की संख्याएँ शामिल हैं।

आप ये दांव क्रमशः नीचे बाएँ और निचले दाएँ कोने में स्थित "1 से 18" बॉक्स या "19 से 36" बॉक्स में अपनी चिप्स लगाकर लगाते हैं।


विषम सम
अंत में, सम-न दांव का तीसरा, विषम/सम आपको या तो सभी विषम संख्याओं या सभी सम संख्याओं पर दांव लगाने की अनुमति देता है।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments