ऑनलाइन जुआ में kyc को समझना

Movie, Casino, HD wallpaper

 आपने शायद KYC शब्द देखा होगा, लेकिन KYC क्या है? यह आपकी पहचान का सत्यापन है, और यदि आप अपनी जीत वापस लेना चाहते हैं तो यह एक महत्वपूर्ण चरण है जिससे आपको अधिकांश कैसीनो में गुजरना होगा। यदि आपने बैंकरोल बनाने में घंटों बिताए हैं, तो संभावना है कि कैसीनो आपसे आपकी पहचान सत्यापित करने के लिए कहेगा। यह जानना कि केवाईसी प्रक्रिया कैसे काम करती है, आपकी सफलता की कुंजी हो सकती है। आपको कौन से दस्तावेज़ जमा करने होंगे और आप उन्हें कैसे जमा करेंगे, इसके संबंध में कुछ कैसीनो में दूसरों की तुलना में अधिक सख्त केवाईसी प्रक्रिया होती है। oppa888

इसलिए, यदि आप अपनी जीत प्राप्त करना चाहते हैं, तो किसी भी केवाईसी सत्यापन प्रक्रिया के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए नीचे दिए गए हमारे ब्लॉग को देखें।

केवाईसी का मतलब क्या है?

संक्षेप में - अपने ग्राहक को जानें! लेकिन KYC का मतलब क्या है? इसका मतलब है कि कैसीनो को पता होना चाहिए कि आप अपने खाते को मान्य करने वाले कौन हैं। यदि आप निकासी करना चाहते हैं तो आमतौर पर आपको किसी न किसी बिंदु पर हमेशा केवाईसी प्रक्रिया से गुजरना होगा। कुछ कैसिनो में आपको अपनी पहली निकासी पर पहचान दस्तावेज़ भेजने की आवश्यकता होगी। जब आप एक निश्चित राशि निकालते हैं या एक निश्चित मात्रा में निकासी जमा करते हैं तो कुछ को इसकी आवश्यकता हो सकती है। कुछ कैसीनो आपको पंजीकरण करते समय केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने की अनुमति भी दे सकते हैं, जो निकासी प्रक्रिया को तेज करने में मदद कर सकता है, जिस पर हम बाद में चर्चा करेंगे।

केवाईसी की उत्पत्ति

केवाईसी की उत्पत्ति 1970 से हुई है और वर्षों से अनियंत्रित वित्तीय अपराध हो रहे हैं। मनी लॉन्ड्रिंग को रोकने के लिए अमेरिका में 1970 में दिशानिर्देश तैयार किए गए थे। इन तारीखों से पहले किसी को भी नहीं पता होगा कि केवाईसी क्या है। 2001 के पैट्रियट अधिनियम के शीर्षक III ने इस पर और अधिक सख्ती की, जिसमें आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए उपकरण प्रदान करने पर विचार किया गया। हालाँकि आपके लिए ऑनलाइन सुरक्षित रहना महत्वपूर्ण है, कैसीनो को अपने खिलाड़ियों को सुरक्षित बनाने की आवश्यकता है। हमने अपने कैसीनो सुरक्षा आंतरिक ब्लॉग में इसके बारे में अधिक चर्चा की है।

केवाईसी का उद्देश्य क्या है?

केवाईसी का उद्देश्य वित्तीय अपराध और मनी लॉन्ड्रिंग से लड़ने में मदद करना है। कैसीनो को कानूनों और विनियमों का पालन करना चाहिए, इसलिए वे सक्रिय रूप से केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करते हैं। दुर्भाग्य से, दुष्ट कैसीनो भी मौजूद हैं, इसलिए अपनी सुरक्षा के लिए कैसीनो घोटालों से सावधान रहें। आपको केवाईसी प्रक्रिया के दौरान कई चरण पूरे करने होंगे ताकि कैसीनो आपकी पहचान स्थापित कर सके और आपके फंड जारी करने से पहले आपकी गतिविधि को समझ सके। कैसीनो आपकी गतिविधि तक पहुँचते समय जिम्मेदार जुए पर भी विचार करेगा, इसलिए कभी भी अपनी क्षमता से अधिक दांव न लगाएं। दुर्भाग्य से, वहाँ धोखेबाज हैं, और कैसीनो को खुद को मनी लॉन्ड्रिंग से बचाने की ज़रूरत है, यही कारण है कि केवाईसी इतना महत्वपूर्ण है। केवाईसी का उद्देश्य कैसिनो को उन संभावित जोखिमों को समझने में मदद करना है जो कुछ खिलाड़ियों को ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया के दौरान हो सकते हैं। oppa888

केवाईसी प्रक्रिया

केवाईसी प्रक्रिया क्या है? कैसीनो को आपकी पहचान स्थापित करने की आवश्यकता है, लेकिन केवाईसी प्रक्रिया क्या है, और आपको कैसे पता चलेगा कि अपने दस्तावेज़ कब जमा करने हैं? जिस कैसीनो में आप खेल रहे हैं वह आपको सूचित करेगा कि आपको अपने दस्तावेज़ कब और कैसे जमा करने हैं। हालाँकि, कुछ खिलाड़ी जमा करने से पहले अपने खातों को सत्यापित करना पसंद करते हैं, इसलिए आप शीघ्र केवाईसी प्रक्रिया का अनुरोध कर सकते हैं।

#1 ग्राहक पहचान कार्यक्रम

 (सीआईपी यह स्वाभाविक है कि कुछ खिलाड़ी इस प्रक्रिया के बारे में चिंता करते हैं जब उनकी जीत दांव पर होती है, यही कारण है कि यह सुनिश्चित करना हमेशा एक अच्छा विचार है कि आपके पास अपना पहचान दस्तावेज उपलब्ध है। लेकिन KYC के 3 घटक क्या हैं? सबसे पहले, यह आपके दस्तावेज़ों का सत्यापन है। ऐसा होने पर कैसीनो आपको सूचित करेगा और आपको बताएगा कि आपको किन दस्तावेज़ों की आवश्यकता है। आपको अपने फोन पर इनकी एक तस्वीर लेनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके दस्तावेज़ के सभी चार कोने दिखाई दे रहे हैं और तस्वीर स्पष्ट है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें अस्वीकार कर दिया जाएगा, जिससे आपकी निकासी में देरी होगी। आप अपने दस्तावेज़ कैसे जमा करते हैं यह हर कैसीनो में भिन्न होता है। अपनी व्यक्तिगत जानकारी सबमिट करने का सबसे सुरक्षित तरीका दस्तावेज़ अपलोडर है। हालाँकि, कुछ कैसिनो यह सुविधा प्रदान नहीं करते हैं, और आपको अपने दस्तावेज़ों की तस्वीरें ईमेल में संलग्न करनी होंगी। दस्तावेज़ स्वीकृत होने पर कैसीनो आपको बताएगा और आपकी निकासी की प्रक्रिया जारी रखेगा।

#2 ग्राहक उचित परिश्रम

यदि आप नहीं जानते कि केवाईसी अनुपालन क्या है, तो यहां बताया गया है कि कैसीनो अपने ग्राहकों का मूल्यांकन कैसे करता है। कैसीनो को खुद को अपराधियों से बचाना चाहिए, और यहीं पर ग्राहक की उचित परिश्रम आती है। कैसीनो अपने खिलाड़ी के जोखिम के स्तर का आकलन करेगा, और आप किस स्तर पर आते हैं, इसके आधार पर, आपको अतिरिक्त सत्यापन जांच पूरी करने की आवश्यकता हो सकती है। आपकी जोखिम श्रेणी तब निर्धारित की जा सकती है जब कैसीनो आपके खाते को सत्यापित करता है, और उनके द्वारा प्राप्त कोई भी अतिरिक्त जानकारी डिजिटल रूप से संग्रहीत की जाएगी। कैसीनो जिन तथ्यों पर विचार करता है उनमें शामिल हैं: आपका स्थानपेशा आप जिस प्रकार का लेन-देन करते हैं आपके गेमिंग पैटर्न अपेक्षित भुगतान विधियाँ आपका जोखिम स्तर भी किसी भी समय बदल सकता है।

#3 सतत निगरानी

एक बार जब आपके दस्तावेज़ स्वीकृत हो जाते हैं, तो कैसीनो आपकी निकासी की प्रक्रिया कर सकता है, और आमतौर पर आपको बाद की निकासी के लिए उन्हें दोबारा जमा करने के लिए नहीं कहा जाएगा। हालाँकि, इस नियम के अपवाद हैं क्योंकि कैसीनो खातों की निगरानी करना जारी रखता है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments