शुरुआती लोगों के लिए अमेरिकी रूले (और ऑनलाइन कैसे खेलें)

Casino-(5), game, luck, HD wallpaper

 जब आप किसी कैसीनो में जाते हैं तो सबसे पहले आपको क्या दिखाई देता है? एक रूलेट टेबल! ऐसा इसलिए है क्योंकि रूलेट दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले कैसीनो खेलों में से एक है और हर प्रतिष्ठित कैसीनो में एक रूलेट टेबल होती है। हालाँकि, समय के साथ अधिकांश कैसीनो गेम ऑनलाइन स्थानांतरित हो गए हैं। तो, क्या रूलेट ने लोकप्रियता के अपने उच्च मानक बनाए रखे हैं? Oppa888

निश्चित रूप से! रूलेट व्हील को घूमते हुए देखने के रोमांच की तुलना किसी अन्य कैसीनो गेम से नहीं की जा सकती, यह देखने के लिए कि गेंद आपकी पसंद के दांव पर लगेगी या नहीं! आज, आप ऑनलाइन और भौतिक कैसीनो में खेलने के लिए रूलेट के विभिन्न संस्करण पा सकते हैं। इनमें से एक है अमेरिकन रूलेट.

अमेरिकी रूलेट क्या है?

आप शायद पहले से ही जानते होंगे कि मौका के इस क्लासिक खेल की तीन लोकप्रिय विविधताएँ हैं। ये हैं यूरोपीय रूलेट, फ्रेंच रूलेट और अमेरिकी रूलेट। अमेरिकी संस्करण ने अमेरिका में रूलेट खिलाड़ियों के बीच लोकप्रियता हासिल की और आज, यह दुनिया भर में ऑनलाइन खेला जाता है।

तीनों विविधताओं में मामूली अंतर मौजूद है, लेकिन खेल का उद्देश्य एक ही है - आपको अनुमान लगाना होगा कि गेंद किस नंबर पर रुकेगी! याद रखें, किसी भी नंबर पर गेंद गिरने की समान संभावना होती है, क्योंकि रूलेट मौका का एक उचित खेल है।

अमेरिकी रूलेट नियम

अब, आइए उन नियमों पर चर्चा करें जो आपको अमेरिकी लाइव रूलेट के खेल में अपना हाथ आजमाने से पहले जानना चाहिए। सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि अन्य कैसीनो खेलों की तुलना में अमेरिकी रूलेट में विभिन्न चिप्स का उपयोग किया जाता है। एक बार जब आप अपनी टेबल चुन लेते हैं और रूलेट चिप्स के लिए अपनी नकदी का आदान-प्रदान कर लेते हैं, तो आप अपना दांव लगाने और खेलने के लिए तैयार हैं।

ये दांव रूलेट टेबल पर लगाए जाते हैं, जहां आपको सट्टेबाजी के सभी विकल्प दिखाई देंगे। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी एक ही दांव या विभिन्न दांव पर अपना दांव लगा सकते हैं। एक बार जब सभी खिलाड़ी दांव लगा देते हैं, तो रूलेट व्हील घूम जाता है।

ध्यान देने वाली एक महत्वपूर्ण बात यह है कि दांव को हटाया जा सकता है, मॉडरेट किया जा सकता है, या पहिया घूमने के बाद भी लगाया जा सकता है। हालाँकि, एक बार जब डीलर 'कोई और दांव नहीं' चिल्लाकर सभी दांव काट देता है, तो रूलेट टेबल पर सभी दांव बंद हो जाते हैं।

अब, सभी खिलाड़ी गेंद के पहिए पर अंकित जेबों में से किसी एक में गिरने का इंतजार करेंगे। इसके बाद डीलर विजेता नंबर की घोषणा करता है और उसे मार्कर का उपयोग करके चिह्नित करता है। इस प्रक्रिया के बाद जीतने वाले दांव वाले खिलाड़ियों को भुगतान किया जाता है, और हारने वाले दांव को तालिका से हटा दिया जाता है। अमेरिकी रूलेट खेलते समय याद रखने योग्य कुछ अतिरिक्त नियम हैं: Oppa888

अपना दांव हमेशा रूलेट टेबल पर समर्पित सट्टेबाजी स्थान पर लगाएं।

एक तालिका सीमा निर्धारित की गई है, और रूलेट दांव इस सीमा से अधिक नहीं हो सकते।

डीलर द्वारा सट्टेबाजी सत्र बंद करने के बाद आप रूलेट पर दांव नहीं लगा सकते।

केवल डीलर को विजेता को भुगतान करने और हारने वाले दांव वाले खिलाड़ियों के चिप्स को छूने की अनुमति है।

किसी भी रूलेट सत्र के दौरान विजेता संख्या के मार्कर को कभी न छुएं।

वेतन तालिका विभिन्न प्रकार के जीतने वाले दांवों के लिए किए गए भुगतान का निर्णय करती है।

अमेरिकन रूलेट व्हील लेआउट

जब आप अमेरिकी रूलेट व्हील को देखते हैं तो भ्रमित हो जाते हैं? आइए समझाए गए रूलेट व्हील पर एक नज़र डालें! जैसा कि आप देख सकते हैं, अमेरिकी रूलेट व्हील में 38 पॉकेट हैं जो 0 से 36 तक हैं, अतिरिक्त 00 नंबर के साथ (अन्य विविधताओं में शामिल नहीं)।

इनमें से 18 जेबें काले रंग की हैं, जबकि 18 लाल रंग की हैं। किसी भी भ्रम से बचने के लिए 0 और 00 को हरे रंग से चिह्नित किया गया है। सभी 38 नंबर (0 और 00 सहित) को पहिये पर व्यवस्थित किया गया है ताकि गेंद उनमें से किसी पर भी रुकने की समान संभावना हो। अमेरिकी रूलेट व्हील पर संख्याओं का क्रम इस प्रकार है: 9, 26, 30, 11, 7, 20, 32, 17, 5, 22, 34, 15, 3, 24, 36, 13, 1,00, 27, 10, 25, 29, 12, 8, 19, 31, 18, 6, 21, 33, 16, 4, 23, 35, 14, 2.

अमेरिकी रूलेट दांव

आप अमेरिकी रूलेट पर कैसे दांव लगाते हैं? यह काफी सरल है क्योंकि तालिका के सट्टेबाजी लेआउट में 2 खंड हैं जिनमें व्यक्तिगत संख्याएं और समूह दांव शामिल हैं। लाइव कैसीनो खिलाड़ी 2 अलग-अलग प्रकार के दांव लगा सकते हैं जिन्हें आंतरिक दांव और बाहरी दांव के रूप में जाना जाता है।

अंदर दांव एक ही संख्या, संख्याओं के एक छोटे समूह और आसन्न संख्याओं पर लगाए जाते हैं। बाहरी दांव में संख्याओं के बड़े समूह शामिल होते हैं, और अंदर के दांव और बाहरी दांव के बारे में अधिक जानने के लिए, आइए नीचे विभिन्न प्रकारों पर चर्चा करें।

इनसाइड बेट्स

सीधा-सीधा दांव सीधे-सीधे दांव किसी एक नंबर पर लगाए जाते हैं। इनमें 0 या 00 शामिल हो सकते हैं, और इस प्रकार के दांव के लिए भुगतान 35 से 1 है।  विभाजित शर्त इस प्रकार के दांवों में 2 आसन्न संख्याएँ होती हैं, और दांव स्वयं उनके बीच की रेखा पर लगाया जाता है। 0 और 00 शामिल हैं, और इस दांव के लिए भुगतान 17 से 1 है। स्ट्रीट बेट  स्ट्रीट बेट में एक पंक्ति के सभी 3 नंबर शामिल होते हैं और इसे पंक्ति के अंत में लाइन पर रखा जाता है। इसके प्लेसमेंट के अन्य विकल्पों में 0, 1, 2 शामिल हैं; 0, 00, 2; और 00, 2, 3. इस दांव के लिए भुगतान 11 से 1 पर निर्धारित है।  अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।


Comments