लाठी और संख्या

Blackjack, gambling, poker, 21, chips, poker chips, HD wallpaper

 ब्लैकजैक संख्याओं का एक खेल है।

भले ही आप लाइव या ऑनलाइन कैसीनो खेलते हों, आपके पास कार्ड मूल्यों के लिए नंबर होते हैं: एक ऐस के लिए 1 या 11, 10 और फेस कार्ड के लिए 10, और अंकित मूल्य जैसे 2 एस के लिए 2, 3 एस के लिए 3 और इसी तरह बाकी के लिए। Oppa888

वे हस्त योग की ओर ले जाते हैं। एक 9, एक 3 और एक 5 कुल 17। एक रानी और एक जैक कुल 20।

इक्कीस एक महत्वपूर्ण संख्या है. यदि आपका कुल योग 21 से अधिक है, तो आप हार जाते हैं। यदि यह 21 या उससे कम है, तो आपका कुल योग डीलर से अधिक होने पर आप जीत जाते हैं।

एक अन्य महत्वपूर्ण संख्या 17 है। डीलरों को 17 से कम का कुल योग प्राप्त करना चाहिए और 17 से अधिक के किसी भी योग पर खड़ा होना चाहिए। सत्रह अपने आप में संदिग्ध क्षेत्र है। डीलरों को हमेशा हार्ड 17 पर खड़ा रहना चाहिए, लेकिन कुछ कैसिनो में डीलरों को सॉफ्ट 17 हिट करने की आवश्यकता होती है।

डीलर पर वे प्रतिबंध बुनियादी रणनीति और उसके स्वयं के नंबर सेट को संभव बनाते हैं। आपका कुल योग और डीलर के फेस-अप कार्ड से जुड़ी संख्या को यह बताने के लिए तैयार किया गया है कि मारना, खड़ा होना, दोगुना होना और जोड़े को विभाजित करना आपको लाभ का सबसे अच्छा मौका देता है या नहीं।

सतह के नीचे संख्याओं का एक और सेट है जो हमें सबसे लोकप्रिय टेबल गेम के बारे में अधिक बताता है। 34, या कभी-कभी 55

यह मानते हुए कि कार्ड क्रम और संरचना कोई मायने नहीं रखती, ब्लैकजैक खिलाड़ियों के लिए 34 संभावित दो-कार्ड शुरुआती हाथ हैं।

खिलाड़ियों के लिए कार्ड ऑर्डर कोई मायने नहीं रखता। भले ही आपके पहले दो कार्ड 9 पहले और 3 सेकंड के साथ आते हों, आपके पास समान 12 हैं, और आप खेल शुरू करने से पहले दोनों कार्ड देखते हैं।

यदि आप समान दो-कार्ड वाले सभी कठोर हाथों को एक संभावित हाथ मानते हैं, तो 34 शुरुआती हाथ होते हैं। वह कठिन 12 को एक हाथ से गिनता है, भले ही इसे 10-2, 9-3, 8-4 या 7-5 के रूप में बनाया जा सकता है। दो 6 को कठोर हाथों के बजाय जोड़ी हाथों में अलग से गिना जाता है।

इसी प्रकार, कुल 34 में किंग-किंग बनाम किंग-10, क्वीन-जैक या 20 के कुल योग वाली किसी अन्य जोड़ी को अलग करने के बजाय, 10 मानों की सभी जोड़ियों को एक हाथ के रूप में शामिल किया जाता है।

इसमें 5 से 19 तक 15 कठोर हाथ रह जाते हैं; ऐस-2 से ऐस-9 तक आठ नरम हाथ; ऐस-ऐस से 10 मूल्य-10 मूल्य तक 10 जोड़े, प्लस ब्लैकजैक।

यदि आप कठोर हाथ बनाने के विभिन्न तरीकों और अलग-अलग हाथों के रूप में 10 के जोड़े बनाने के विभिन्न तरीकों पर विचार करना चाहते हैं, तो शुरुआती हाथों की संख्या 55 हो जाती है।

अधिकांश खिलाड़ियों के लिए, दो-कार्ड के कुल योग की संरचना से कोई फर्क नहीं पड़ता। कुछ उन्नत खिलाड़ी संरचना-निर्भर रणनीतियों द्वारा बुनियादी ब्लैकजैक रणनीति को बढ़ाते हैं।

उदाहरण के लिए, दो-डेक गेम में जहां डीलर के पास 4 फेस अप होते हैं, बुनियादी रणनीति इंगित करती है कि आपको खड़ा होना चाहिए। हालाँकि, जो लोग रचना-निर्भर रणनीतियों का लाभ उठाते हैं वे 9-3, 8-4 या 7-5 पर खड़े होते हैं लेकिन 10-2 पर पहुँच जाते हैं। आपके हाथ में 10 की मौजूदगी से आपके बस्ट होने की संभावना थोड़ी कम हो जाती है।

रणनीतियों को बदलने के लिए क्लोज-कॉल हैंड में यह पर्याप्त है। एक मनोरंजक खिलाड़ी के लिए ट्रैक करना थोड़ा अधिक हो सकता है, लेकिन उन्नत खिलाड़ियों के लिए बुनियादी 34 शुरुआती हाथों से अधिक को देखने का कारण है। 21 और 441

औसतन, आपके पहले दो कार्डों में एक ऐस और एक 10 मान शामिल होगा ताकि प्रति 21 हाथों पर एक बार ब्लैकजैक बनाया जा सके।

डीलर के लिए संभावनाएं बिल्कुल समान हैं। इसका मतलब है कि खिलाड़ी और डीलर के पास समान रूप से और प्रति 21 बार 21 हाथों पर एक बार, या प्रति 441 पर एक बार ब्लैकजैक होंगे। Oppa888

अधिकांश समय, आपका ब्लैकजैक जीतने वाला है और प्रीमियम भुगतान प्राप्त करने वाला है, लेकिन प्रति 441 हाथों में एक बार आपको एक ब्लैकजैक दिया जाएगा जो डीलर ब्लैकजैक द्वारा धकेला गया है। पत्ते

1.4 प्रतिशत

ऊपर उल्लिखित ब्लैकजैक पर प्रीमियम भुगतान अधिकतम तालिकाओं में 3-2 है। एक सदी से भी अधिक समय से ऐसा ही चल रहा है। लेकिन कुछ टेबल ब्लैकजैक पर केवल 6-5 का भुगतान करते हैं।

कुछ मनोरंजक खिलाड़ी वास्तव में इसके निहितार्थ को नहीं समझते हैं। यदि आप $10 का दांव लगाते हैं, तो ब्लैकजैक पर 3-2 का भुगतान आपको $15 की जीत दिलाता है। यदि भुगतान केवल 6-5 है, तो आपकी जीत कम होकर 12 डॉलर हो जाती है।

ऐसा अक्सर होता है कि इस साधारण परिवर्तन से घरेलू बढ़त 1.4% बढ़ जाती है। यह देखते हुए कि अधिकांश ब्लैकजैक गेम में एक बुनियादी रणनीति खिलाड़ी के खिलाफ संपूर्ण बढ़त 1% से कम है, 1.4 की वृद्धि बहुत बड़ी है। वह नियम ही बताता है कि आपको अधिक खिलाड़ी-अनुकूल परिस्थितियों वाला एक अलग कैसीनो ढूंढना चाहिए।

52 बनाम 312

यदि अन्य नियम समान हैं, तो एकल-डेक गेम में अधिक डेक वाले गेम की तुलना में निचला हाउस एज क्यों होता है?

ऐसा इसलिए है क्योंकि जब खेल में कम कार्ड होते हैं तो पहले से बांटे गए प्रत्येक कार्ड का शेष डेक पर अधिक प्रभाव पड़ता है। इससे कम डेक वाले ब्लैकजैक का प्रतिशत अधिक हो जाता है। चूंकि खिलाड़ियों को ब्लैकजैक पर प्रीमियम का भुगतान किया जाता है और हाउस को नहीं, अधिक ब्लैकजैक खिलाड़ियों को फायदा पहुंचाता है और हाउस एज को कम कर देता है।

हम इसे 52 कार्डों वाले एकल-डेक गेम की तुलना छह-डेक गेम से करके देख सकते हैं, जिसमें 312 कार्डों का उपयोग होता है।

सिंगल-डेक गेम में, चार इक्के और 16 10-वैल्यू कार्ड होते हैं, जिनमें चार 10, चार जैक, चार क्वीन्स और चार किंग्स होते हैं। छह डेक के साथ, हर चीज़ को छह से गुणा करें और आप देख सकते हैं कि 24 इक्के और 96 10 मान हैं।

कल्पना करें कि सिंगल-डेक गेम में आपका पहला कार्ड ऐस है। 51 अन्य कार्ड हैं और उनमें से 16 में 10 मान हैं। आपका दूसरा कार्ड 31.4% समय में ब्लैकजैक पूरा कर लेगा। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments