वीडियो पोकर का इतिहास

Cards, card, casino, gamble, poker, suit, HD wallpaper

 वीडियो पोकर को स्लॉट और ब्लैकजैक जैसे कैसीनो गेम या यहां तक कि कार्ड रूम और दुनिया भर के घरेलू गेम में पाए जाने वाले पोकर के लाइव संस्करण की लोकप्रियता नहीं मिल सकती है। हालाँकि, इस गेम में अभी भी ऐसे खिलाड़ियों का एक वफादार अनुयायी है जो लास वेगास, अपने स्थानीय कैसीनो, या ऑनलाइन कैसीनो में जाते समय एक्शन में कूदना पसंद करते हैं। Oppa888

वीडियो पोकर कॉकटेल के साथ आराम करने और कुछ अच्छी जीत हासिल करने का एक शानदार तरीका हो सकता है यदि कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत मशीन पर पेश किए गए खेलों में से किसी एक पर बुनियादी रणनीति में महारत हासिल कर सकता है। जुए का यह रूप पारंपरिक स्लॉट्स में नहीं मिलने वाली अन्तरक्रियाशीलता भी प्रदान करता है।

गेम का एक दिलचस्प इतिहास भी है जो 18वीं शताब्दी की पोकर मशीनों से वीडियो पोकर का पता लगाता है जो शुरुआती गेम के स्लॉट के समान थे जो पर्सनल कंप्यूटर के उदय के दौरान लोकप्रिय हुए थे। यहां वीडियो पोकर के इतिहास पर एक संक्षिप्त नज़र डाली गई है।

1 - वीडियो पोकर की मूल बातें

हालाँकि इन खेलों को पारंपरिक रूप से स्लॉट मशीन माना जाता है, लेकिन इन्हें बहुत अलग तरीके से खेला जाता है। इसमें कोई घूमने वाली रीलें नहीं हैं और खिलाड़ियों के पास वास्तव में कुछ विकल्प होते हैं कि गेम का परिणाम कैसा हो सकता है। वीडियो पोकर भी उन दुर्लभ खेलों में से एक है जहां कुछ स्थितियों में, खिलाड़ी कैसीनो में बाजी पलट सकते हैं और बाधाओं को अपने पक्ष में कर सकते हैं।

लेकिन यह भरपूर अभ्यास और बुनियादी रणनीति के सही उपयोग के साथ आता है। इसे कैसीनो रिवार्ड पॉइंट्स के साथ संयोजित करें और वीडियो पोकर खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन गेम हो सकता है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वीडियो पोकर वास्तव में गेम की एक समग्र श्रेणी है और गेम में पार्किंग करने वाले खिलाड़ियों को आमतौर पर खेलने के लिए कई विकल्प मिलेंगे। गेम की मूल बातें मूल रूप से लाइव पोकर गेम फाइव कार्ड ड्रा की तरह खेली जाती हैं। खिलाड़ियों को पांच कार्ड बांटे जाते हैं और फिर उनके पास बांटे गए सभी, कुछ या कोई भी कार्ड अपने पास रखने का विकल्प होता है।

एक स्लॉट की तरह, कुछ परिणाम दूसरों की तुलना में अधिक भुगतान करते हैं और खिलाड़ी यह तय कर सकते हैं कि वे प्रति हाथ कितने क्रेडिट खेलना चाहते हैं। यहां कुछ अधिक लोकप्रिय वीडियो पोकर विकल्पों पर एक नज़र डालें।

जैक या बेटर - इस खेल में जीत दर्ज करने के लिए खिलाड़ियों के पास जैक या उससे ऊंचे जैक की एक जोड़ी होनी चाहिए। अलग-अलग बोनस के साथ इस गेम के कई संस्करण हैं, और प्रत्येक के लिए रणनीतियाँ भिन्न हो सकती हैं।

ड्यूसेस वाइल्ड - यह वीडियो पोकर का एक और लोकप्रिय संस्करण है और उन खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो थोड़ा अधिक एक्शन पसंद करते हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, इस गेम में एए ड्यूस जंगली हैं। जीतने के लिए अधिक विकल्प हैं, लेकिन भुगतान छोटा हो सकता है। इस गेम के भी कई संस्करण हैं।

जोकर वाइल्ड - यह डेक में जोकर के साथ वीडियो पोकर का एक और संस्करण है और वाइल्ड कार्ड के रूप में काम करता है। खेल का एक संस्करण खिलाड़ियों को न्यूनतम जोड़ी के साथ जीतने की अनुमति देता है और दूसरा संस्करण तब तक भुगतान नहीं करता है जब तक कि आपके पास किंग्स या उच्चतर की जोड़ी न हो। यहां जोकर्स वाइल्ड कैसे खेलें इसके बारे में एक मार्गदर्शिका दी गई है। Oppa888

वीडियो पोकर गेम के कई अन्य संस्करण हैं जैसे एसेस एंड एइट्स, पिक'एम पोकर (जिसे पिक ए पेयर पोकर भी कहा जाता है), एसीई$ बोनस पोकर, और भी बहुत कुछ। वीडियो पोकर

2 - वीडियो पोकर के प्रारंभिक संस्करण

आधुनिक टेबल गेम और यहां तक कि स्लॉट मशीनों के विपरीत, वीडियो पोकर गेम जुए की दुनिया में काफी नए हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, सच्चा "वीडियो" पोकर गेम कंप्यूटर स्क्रीन के युग तक उपलब्ध नहीं होगा।

हालाँकि, 19वीं सदी के अंत में पोकर की लोकप्रियता ने ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क में एक कंपनी को पोकर मशीन बनाने के लिए प्रेरित किया, जिसे 1891 में जारी किया गया था। यह गेम लोकप्रिय साबित हुआ और जल्द ही पूरे देश में पाया जा सकता है।

अबू इसी समय, पूरे कैलिफोर्निया में बार और रेस्तरां में स्लॉट मशीनें शुरू हुईं और तेजी से पूरे देश में फैल गईं। दोनों खेलों में मूल रूप से केवल नकद भुगतान नहीं किया गया था।

डेविड श्वार्ट्ज ने रोल द बोन्स: द हिस्ट्री ऑफ गैंबलिंग में लिखा है, "कई शुरुआती मशीनों पर, खिलाड़ी एक सिक्का डालते थे, जिसके बाद मशीन एक विंडो में प्रदर्शित कार्ड के पांच सेटों को पलटती थी।" "भाग्यशाली खिलाड़ियों ने अपने हाथ की ताकत के अनुपात में पुरस्कार जीता: दो जोड़े केवल एक सिगार (या इसके नकद समकक्ष, एक निकल) प्राप्त कर सकते हैं, जबकि एक पूर्ण घर चार जीत सकता है।"

पोकर विशेष रूप से सैन फ्रांसिस्को, कैलिफ़ोर्निया में लोकप्रिय था, और पोकर मशीनें भी। यहीं पर चार्ल्स फे ने अपनी पहली लिबर्टी बेल स्लॉट मशीन को बेहतर बनाना शुरू किया, जो इस क्षेत्र में लोकप्रिय भी साबित हुई। फे ने 1998 में कार्ड बेल नामक एक मशीन भी बनाई, जो विजेताओं को सिक्कों के साथ स्वचालित रूप से भुगतान करने वाली पहली पोकर मशीन बन गई।

कोई देख सकता है कि यह किधर जा रहा था। फे अपने कार्ड के लिए केवल तीन रील विकसित कर सका, और इसके बजाय गेम आज की आधुनिक स्लॉट मशीनों का अग्रदूत बन गया। कैसीनो में स्लॉट और वीडियो पोकर आज भी एक साथ जुड़े हुए हैं।

लेकिन उन शुरुआती संस्करणों और जिसे आज हम वीडियो पोकर के रूप में जानते हैं, के बीच काफी समय लगता है। जब 1970 के दशक में पर्सनल कंप्यूटर का आगमन शुरू हुआ, तो कुछ पहले वीडियो पोकर गेम का भी आगमन हुआ। वीडियो पोकर का इतिहास उस समय का है जब कंप्यूटर रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनने लगे थे। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments