लास वेगास का जुआ इतिहास

Free Casino Entertainment Venues photo and picture

















प्रसिद्ध लास वेगास अवकाश स्थल में आप दिन के किसी भी समय भोजन, शो, मनोरंजन और प्रचुर मात्रा में जुआ पा सकते हैं।

1905 - 1929

कुओं से लास वेगास में पानी पहुंचाया गया और यह वैगन ट्रेनों और अंततः रेलमार्गों के लिए एक लोकप्रिय जल स्टॉप बन गया। कई यात्री कैलिफ़ोर्निया और न्यू मैक्सिको के बीच यात्रा कर रहे थे।

1905 में सैन पेड्रो, लॉस एंजिल्स और साल्ट लेक रेलमार्ग पूरा हुआ। विलियम एंड्रयूज क्लार्क, एक अमेरिकी सीनेटर, रेलमार्ग के अधिकांश हिस्से के मालिक थे और लास वेगास के पूर्वी हिस्से के भी मालिक थे, जो अब मेन स्ट्रीट और लास वेगास बुलेवार्ड है। जे. टी. मैकविलियम्स के पास लास वेगास के पश्चिमी हिस्से का स्वामित्व था जो अब बोनान्ज़ा रोड है। Oppa888

क्लार्क ने लास वेगास और टोनोपा रेलमार्ग नामक एक और रेलमार्ग बनाया। इस रेलमार्ग ने बहुत अधिक राजस्व अर्जित किया और लास वेगास तेजी से बढ़ने लगा। लास वेगास को आधिकारिक तौर पर 1905 में एक शहर के रूप में स्थापित किया गया था, यह वह समय था जब 110 एकड़ जमीन जो अंततः अब डाउनटाउन बन गई थी, की नीलामी की गई थी।

1910 में नेवादा ने गेमिंग पर प्रतिबंध लगा दिया और ऐसा करने वाला वह आखिरी पश्चिमी राज्य था। उन्होंने पेय की कीमत के लिए सिक्का उछालने को भी गैरकानूनी घोषित कर दिया, जो एक पश्चिमी प्रथा थी।

पीटर बुओल लास वेगास के पहले मेयर थे और उन्होंने 1911 से 1913 तक सेवा की।

भले ही लास वेगास को गेमिंग पर रोक लगाने के कारण कुछ वित्तीय झटका लगा, लेकिन वे 1917 तक बढ़ते रहे। 1917 में युद्ध सहित विभिन्न कारकों के संयोजन ने क्लार्क को लास वेगास और टोनोपा रेलमार्ग में दिवालिया घोषित करने के लिए मजबूर किया। क्लार्क ने कंपनी का बाकी हिस्सा यूनियन पैसिफिक रेलरोड को बेच दिया।

1922 में लास वेगास में राष्ट्रव्यापी हड़ताल हुई, जिससे उनकी स्थिति ख़राब हो गई और कोई विकास नज़र नहीं आ रहा था।

1930 - 1940

राष्ट्रपति हर्बर्ट हूवर ने बोल्डर बांध के निर्माण के लिए 1930 में एक विधेयक पर हस्ताक्षर किए। बाद में बोल्डर बांध का नाम बदल दिया गया जिसे हम आज हूवर बांध के नाम से जानते हैं। बांध पर काम 1931 में लास वेगास में शुरू हुआ और बांध पर काम करने के लिए दूर-दूर से श्रमिकों के आने से उनकी 5,000 की आबादी बढ़कर 25,000 हो गई।

अधिकांश श्रमिक पुरुष थे जो अपना काम पूरा होने के बाद क्षेत्र छोड़ने का इरादा रखते थे। इस माहौल में कैसीनो और शोगर्ल थिएटर जैसे मनोरंजन की आवश्यकता थी। जनसंख्या में इस उछाल के कारण अवैध जुआ उद्योग का विकास हुआ।

नेवादा राज्य ने इन यात्रियों में राजस्व की संभावना देखी और 1931 में स्थानीय जुए को वैध कर दिया। पहला कानूनी जुए का लाइसेंस नॉर्दर्न क्लब को दिया गया था, और इसके तुरंत बाद लास वेगास क्लब और अपाचे होटल को दिया गया था। ये कैसिनो फ़्रेमोंट स्ट्रीट पर थे, जो ट्रैफिक लाइट प्राप्त करने और पक्कीकरण करने वाली पहली सड़क बन गई।

बांध 1935 में बनकर तैयार हुआ।

दक्षिणी नेवादा पावर 1937 में बांध से बिजली बनाने वाली पहली कंपनी थी और लास वेगास उनका पहला ग्राहक था। फ़्रेमोंट स्ट्रीट बिजली से चलने वाली चमकदार रोशनी से जगमगा उठी और इसे ग्लिटर गुल्च के नाम से जाना जाने लगा।

बांध के कामगार घर लौट आए, लेकिन बांध और जगमगाते शहर को देखने की इच्छा के कारण पर्यटकों की संख्या बढ़ गई। Oppa888

1941 - 1945

1941 में लास वेगास में अमेरिकी सेना के लिए एक गनरी स्कूल स्थापित किया गया था, लेकिन उन्हें अपने सैनिकों के लिए उपलब्ध कानूनी वेश्यावृत्ति नापसंद थी, इसलिए लास वेगास ने वेश्यावृत्ति को गैरकानूनी घोषित कर दिया और लोकप्रिय रेड लाइट जिले को स्थायी रूप से व्यापार से बाहर कर दिया गया।

थॉमस हल ने पर्यटकों के लिए लक्जरी होटलों की आवश्यकता को देखा और 1941 में उन्होंने लास वेगास स्ट्रिप, एल रैंचो वेगास पर पहला रिसॉर्ट खोला। उनके होटल में लजीज बुफे की पेशकश की गई और इससे उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली।

1942 और 1945 के बीच संगठित अपराध होटलों और कैसिनो में दिखाई देने लगा। इससे पहले, लास वेगास के परिवारों के पास अधिकांश होटल और क्लब थे और उन्होंने माफिया के साथ काम करने से इनकार कर दिया था।

1946 - 1957

1946 में गैंगस्टर बग्सी सीगल और भीड़ मालिक मेयर लैंस्की ने लास वेगास में द फ्लेमिंगो खोला।

1952-1957 के बीच माफिया के अन्य हिस्सों ने पूरे लास वेगास में कैसीनो का निर्माण शुरू कर दिया जैसे:

रेत
सहारा
नया मोर्चा
तैरनेवाला नाटकशाला
फ्रेमोंट
रिवेरा
रॉयल नेवादा
बिनियन की घोड़े की नाल
ट्रॉपिकाना
1954 तक 8 मिलियन लोग लास वेगास का दौरा कर रहे थे, और वे हर साल कैसीनो में $200 मिलियन का निवेश कर रहे थे। ये जुआरी फ्रैंक सिनात्रा, बिंग क्रॉस्बी और कैरोल चैनिंग जैसे सितारों को देखने के लिए लास वेगास की ओर आकर्षित होते थे और फिर वे भोजन और जुए के लिए रुकते थे। Oppa888

1958 - 1969

1966 में हॉवर्ड ह्यूजेस नाम का एक व्यक्ति लास वेगास आया और डेजर्ट इन के एक कमरे में रुका। उन्होंने अपना कमरा छोड़ने से इनकार कर दिया और पूरा होटल खरीदने का फैसला किया। उन्होंने अनुमानित $300 मिलियन से पूरे लास वेगास में होटल और विभिन्न अन्य संपत्तियां खरीदना जारी रखा। वह जल्द ही लास वेगास में एक बहुत शक्तिशाली व्यक्ति बन गया और लास वेगास को एक परिष्कृत महानगरीय शहर में बदलने और इसे वाइल्ड वेस्ट शैली से दूर ले जाने में प्रमुख नेता था।

हमेशा किसी प्रतिष्ठित साइट पर खेलें और सर्वोत्तम अनुभव प्राप्त करें।

एक सुरक्षित और प्रतिष्ठित साइट पर जिम्मेदारी से खेलें और अधिक पैसे जीतें। Oppa888

Comments