कैसे एक कैसीनो में टिप करने के लिए




कॉकटेल सर्वर

किसी मादक पेय के लिए मानक टिप $1 प्रति पेय है। सोडा, कॉफी, पानी आदि के लिए, उसी सर्वर से प्रत्येक अन्य पेय के लिए $1.00 या प्रति पेय $0.50 पर्याप्त है, लेकिन सर्वर द्वारा अभी भी प्रति पेय $1.00 की सराहना की जाती है। Oppa888

सर्वरों को आम तौर पर अपनी सभी युक्तियाँ रखने का मौका नहीं मिलता है। उन्हें आमतौर पर अपनी टिप का 20% सर्विस काउंटर बारटेंडर के साथ साझा करना पड़ता है। यह एक बारटेंडर है जो सर्वरों को पेय उपलब्ध कराता है और ग्राहकों द्वारा उसे देखा नहीं जाता (या बताया नहीं जाता)। बारटेंडरों को दिए जाने वाले इस 20% को "टिप आउट" कहा जाता है।

टेबल गेम्स डीलर

टेबल गेम डीलर मुश्किल स्थिति में हैं। वे वास्तव में 2 फुट गुणा 2 फुट के क्षेत्र से बाहर नहीं निकल सकते हैं और धूम्रपान, नशे में धुत ग्राहकों, असभ्य ग्राहकों, नए खिलाड़ियों जो खेल के नियमों को नहीं जानते हैं और ऐसे लोग जो अपना पैसा खोने से नाखुश हैं, के अधीन हैं। Oppa888

वे वास्तव में बस कार्ड बांट सकते हैं और सुखद और मददगार बन सकते हैं। यदि वे ऐसा कर रहे हैं और शायद कैसीनो में कुछ छोटी-मोटी बातचीत, प्रोत्साहन, अन्य चीजों के बारे में उपयोगी जानकारी भी मिला रहे हैं, तो वे एक टिप के पात्र हैं। वे एक सेवा प्रदान कर रहे हैं और इसे एक अच्छा अनुभव बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

डीलर चाहते हैं कि आप जीतें। उन्हें अपनी ट्रे में रखे चिप्स से कोई लगाव नहीं है और वे जानते हैं कि यदि आप जीतते हैं तो उन्हें टिप मिलने की अधिक संभावना है। डीलरों को भी कोई आपत्ति नहीं है अगर उनकी युक्तियाँ आपकी जीत से जुड़ी हों। अपने दांव के हिस्से के रूप में डीलर के लिए चिप लगाना बहुत अच्छी बात है। यह हर 10 या 15 मिनट में किया जा सकता है और डीलर बहुत खुश होगा।

अपने दांव के बगल में डीलर को आपके सामान्य दांव की लगभग 20% राशि की टिप देना एक उचित राशि होगी। यदि आप हर हाथ $5.00 का दांव लगा रहे हैं, तो हर 10 मिनट में डीलर के लिए $1.00 की चिप खेलें। यदि आप प्रति हाथ $25 का दांव लगा रहे हैं, तो डीलर के लिए हर 15 मिनट में $5.00 का दांव लगाएं।

पोकर डीलर

पोकर डीलर टेबल गेम डीलरों की तुलना में थोड़ी अलग स्थिति में हैं। एक पोकर डीलर प्रत्येक सौदे में किसी न किसी को विजयी सौदा देता है। हर हाथ से प्राप्त एक छोटी सी टिप एक पोकर डीलर के लिए एक अच्छा वेतन बनाती है। पोकर में जीते गए पॉट पर $1.00 की टिप प्रथागत है। एक बहुत बड़े बर्तन पर, एक दो डॉलर पर्याप्त हैं। और यदि आप किसी प्रकार का प्रमोशन जीतते हैं, तो डीलर को टिप देने के लिए 5% उचित राशि है।

$100 की हाई हैण्ड या ऐस क्रैक जीत पर $5.00 की टिप होगी। प्रति हाथ एक या दो डॉलर और प्रमोशन पर 5% युक्तियाँ आम तौर पर एक पोकर डीलर को बहुत खुश रखेंगी और मेज पर व्यस्त रखेंगी। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यदि डीलर सुझावों के लिए सुखद या आभारी नहीं है, तो राशि या आवृत्ति को कम करना वैध प्रतिक्रिया है।

बुफ़े सर्वर

हर कोई जानता है कि 15% - 20% एक नियमित रेस्तरां सर्वर के लिए प्रथागत है, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को कितना देते हैं जो वास्तव में आपको अपना भोजन नहीं परोसता है? बुफे में यही सवाल है. यह मानते हुए कि सर्वर आपका स्वागत करता है, आपकी प्लेटें साफ करता है, पूछता है कि क्या आपको किसी चीज़ की ज़रूरत है, आदि, फिर भी बुफ़े में टिप की उम्मीद की जाती है। Oppa888

बुफ़े में सर्वर को टिप देने के लिए 10% उचित राशि है। 15% सेवा से कुछ ऊपर और परे होगा। यदि बुफ़े में केवल आप ही हैं और बिल $10.00 से कम है, तो $1.00 न्यूनतम टिप राशि होनी चाहिए।

वैलेट ड्राइवर/कार पार्कर

जब आपकी कार आपके पास लाई जाती है और चाबियाँ सौंपी जाती हैं तो $1.00 की टिप प्रथागत रूप से न्यूनतम होती है। यदि वैलेट किसी भी प्रकार की अतिरिक्त सेवा प्रदान करता है तो $2.00 या $3.00 की टिप अर्जित की जा सकती है।

आपके द्वारा किए गए विशेष पार्किंग अनुरोध या भीड़ के लिए अतिरिक्त राशि चुकानी होगी। साथ ही, टिप देते समय स्थानीय आकर्षणों, रेस्तरां, मनोरंजन आदि में किसी भी मदद पर विचार किया जाना चाहिए।

स्लॉट परिचारक

स्लॉट अटेंडेंट, या वह व्यक्ति जो जैकपॉट मिलने पर आपके लिए पैसे लाता है, कैसीनो में एक और नौकरी है जिसका भुगतान न्यूनतम वेतन से कम होता है और यह एक ऐसी नौकरी है जिस पर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं।

लेकिन, कैसीनो में अधिकांश अन्य पदों की तुलना में स्लॉट अटेंडेंट थोड़े अलग होते हैं क्योंकि आपके हाथ से भुगतान करने से पहले या बाद में आपकी वास्तव में उनके साथ कोई बातचीत नहीं होती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, किसी स्लॉट अटेंडेंट को टिप देने के लिए प्रतिशत आम तौर पर मानक नहीं है, जब तक कि आप बड़ी राशि नहीं जीतते।

$5.00 से $20.00 तक की टिप आम तौर पर एक उचित राशि होती है, जो हाथ से भुगतान की गई राशि और सेवा की गुणवत्ता पर निर्भर करती है। $5,000 के बड़े जैकपॉट पर, 1% टिप एक अच्छी राशि है, लेकिन $20 पर भी, आप इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि ज्यादातर मामलों में परिचारकों को घंटे के लिए भुगतान की आवश्यकता होती है।

हमेशा किसी प्रतिष्ठित साइट पर खेलें और सर्वोत्तम अनुभव प्राप्त करें।

एक सुरक्षित और प्रतिष्ठित साइट पर जिम्मेदारी से खेलें और अधिक पैसे जीतें। Oppa888

Comments