रूले में कैसे जीतें: रणनीतियाँ, दांव और प्रकार


Free Cards Dice photo and picture


























अमेरिकी रूलेट

यह रूलेट संस्करण 18वीं शताब्दी के अंत में अमेरिका में आया और स्थानीय लोगों द्वारा 19वीं शताब्दी से उपयोग में आने वाले अमेरिकी रूलेट पर बसने का निर्णय लेने से पहले इसने कई नामों का उपयोग किया। यहां सबसे बड़ा अंतर यह है कि यह संस्करण रूलेट व्हील पर सिंगल जीरो पॉकेट के अलावा डबल जीरो पॉकेट का उपयोग करता है। Oppabet

अमेरिकन रूलेट टेबल की छवि

ऊपर आप देख सकते हैं कि अमेरिकी रूलेट टेबल कैसी दिखती है।
इसलिए, रूलेट व्हील में पॉकेट की संख्या 36 से बढ़कर 38 हो जाती है। एक और अंतर रूलेट व्हील पर संख्याओं का क्रम है। हालाँकि, संख्याएँ उन सामान्य रंगों के साथ आती हैं जिन्हें आप जानते हैं। हालाँकि, आप अपने कलर फिचेस का उपयोग कर सकते हैं और यह अमेरिकी रूलेट के सबसे उत्कृष्ट पहलुओं में से एक है। कस्टम रंग चिप्स का उपयोग करने से धोखाधड़ी करना कठिन हो जाता है।

जब भुगतान प्रतिशत की बात आती है, तो अमेरिकी रूलेट संस्करण "एन जेल" नियम की पेशकश नहीं करता है, और यदि 00 या 0 आता है, तो आप एकल मौके खो देते हैं। परिणामस्वरूप, सदन को इससे लाभ होता है क्योंकि एकल संख्या के दांव पर बढ़त 5.26% तक हो जाती है।

यूरोपीय रूलेट

यूरोपीय रूलेट के साथ, पहिया सिंगल जीरो पॉकेट के साथ आता है, फ्रेंच या अमेरिकी रूलेट के विपरीत जो सिंगल और डबल जीरो पॉकेट के साथ आता है। हालाँकि पहिया लाल और काले नंबरों के साथ आता है और शून्य को हरे रंग से चिह्नित किया जाता है।

यूरोपीय रूलेट टेबल की छवि

1 और 10 और 19 से 28 के बीच की विषम संख्याएँ और साथ ही 11 और 18 और 29 और 36 के बीच की सम संख्याएँ लाल हैं। 1 से 10 और 19 से 20 के बीच की सम संख्याएँ, साथ ही 11 और 18 के बीच की विषम संख्याएँ और साथ ही 29 से 36 तक को काले रंग में चिह्नित किया गया है।

यूरोपीय संस्करण में जीतने की संभावना के संदर्भ में, खिलाड़ियों के पास अन्य संस्करणों की तुलना में जीत हासिल करने की अधिक संभावना है। उदाहरण के लिए, सीधा दांव (एकल नंबर पर दांव लगाना) लगाने पर, आपकी जीत की संभावना 2.70% या 37 में 1 है। अमेरिकी रूलेट में, संभावना 38 में 1 (2.65%) है। अब, 0.05% का अंतर आंखों को ज्यादा दिखाई नहीं देगा, लेकिन 38 में से 2 के लिए यह 5.26% हो जाता है।

यूरोपीय संस्करण कितना लाभदायक है, यह जानने के लिए आइए वास्तविक पैसे के दांव का उपयोग करें। मान लीजिए कि आपने सीधे $1,000 का दांव लगाया है। अमेरिकी संस्करण में, इसका मतलब है कि $52.60 घर में जाएंगे।

फ़्रेंच रूलेट
जब इस रूलेट संस्करण की उत्पत्ति की बात आती है तो कई इतिहासकार अभी भी भिन्न हैं। कुछ लोग इसे प्राचीन चीन से जोड़ते हैं, जबकि अन्य इसका संस्करण ग्रीक और रोमन इतिहास से बताते हैं, जहां स्थानीय लोग भाग्य के पहिये के समान घूमने वाला पहिया खेल खेलते थे।

फ़्रेंच रूलेट टेबल की छवि
17वीं शताब्दी में, एक फ्रांसीसी गणितज्ञ ब्लेज़ पास्कल एक ऐसा पहिया बनाना चाहते थे जो हमेशा के लिए घूम सके और इसे पहला रूलेट व्हील माना गया। हालाँकि, 1842 में लुइस और फ्रेंकोइस ब्लैंक ने खेल को दिलचस्प बनाने के लिए एक शून्य जोड़ा।

उस पहलू में यह यूरोपीय संस्करण के समान है, हालाँकि, खेल के नियमों में अंतर उत्पन्न होता है। फ़्रेंच रूलेट दो अद्वितीय नियमों के साथ आता है। "एन प्रिज़न" एक जुआरी को ब्लैक/रेड पर सम-पैसे का दांव लगाने की अनुमति देता है, या तो गेंद शून्य पर गिरने पर दूसरे गेम के लिए दांव छोड़ सकता है या आधा दांव ले सकता है।

दूसरी ओर, "ला पार्टेज" नियम आपको गेंद शून्य पर गिरने पर अपना आधा हिस्सा वापस पाने का मौका देता है। इस संस्करण में, एकल-नंबर दांव के लिए हाउस एज 2.70% है। हालाँकि, यदि गेम "एन प्रिज़न" और "ला पार्टेज" नियमों की पेशकश करता है तो यह बढ़त घटकर 1.35% हो जाती है।

लाइव रूलेट

लाइव रूलेट आइकन
लाइव रूलेट प्रस्तावित खेलों में समान रूलेट सिद्धांतों का उपयोग करता है। यहां एकमात्र अंतर यह है कि खिलाड़ी कहीं से भी गेम खेल सकते हैं, जब तक उनके पास इंटरनेट कनेक्शन है। आप देखिए, लाइव रूलेट में सभी रूलेट संस्करण शामिल हैं। इसका मतलब है कि आप यूरोपीय, अमेरिकी या फ्रेंच रूलेट ऑनलाइन खेल सकते हैं।

अन्य ऑनलाइन रूलेट गेम्स के विपरीत, जहां आप कंप्यूटर एल्गोरिदम के खिलाफ खेलते हैं, लाइव रूलेट आपको वास्तविक डीलरों और अन्य ऑनलाइन खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका देता है। नियमों सहित सब कुछ वैसा ही है। हालाँकि, कार्यवाही को भूमि-आधारित कैसीनो के समान डिज़ाइन किए गए स्टूडियो से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

पेशेवर क्रुपियर कंप्यूटर के बजाय मैन्युअल रूप से पहिया घुमाएगा और आप डीलर के साथ-साथ अन्य ऑनलाइन खिलाड़ियों से चैट भी कर सकते हैं। किसी विशेष टेबल में शामिल होने के लिए, आपको किसी विशेष ऑनलाइन कैसीनो का शेड्यूल पता करना होगा।

मुफ़्त रूलेट

निःशुल्क रूलेट चिह्न
इसे घुमाओ मत. यह कोई रूलेट भिन्नता नहीं है. इसके बजाय, यह एक विकल्प है जो विभिन्न ऑनलाइन कैसीनो अपने ग्राहकों को प्रदान करते हैं।

भूमि-आधारित कैसीनो लोगों को मुफ्त में खेलने की अनुमति नहीं देते, लेकिन ऑनलाइन? ओह, आप मुफ़्त में खेल सकते हैं। इस विकल्प के साथ, आप कोई भी रूलेट संस्करण चुनते हैं और अपनी रणनीतियों का परीक्षण करते हैं और साथ ही नए दांव भी आज़माते हैं। आपको बस एक ऑनलाइन कैसीनो ढूंढना होगा जो मुफ्त में खेलना शुरू करने का विकल्प प्रदान करता हो।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments