जुआ अंधविश्वासी


Free Casino Gambling vector and picture






















जुआरी अंधविश्वासी होते हैं; उसे टालने का कोई तरीका नहीं है। 

भाग्यशाली होने की प्रकृति खिलाड़ियों का एक अंतर्निहित गुण है जब वे जीतते हैं और जब वे हारते हैं तो वे हमेशा किसी बाहरी ताकत पर नकारात्मक परिणाम का आरोप लगाते हैं। खिलाड़ियों द्वारा उनके छोटे-छोटे प्लेइंग स्टेंट में देखे गए शॉर्ट टर्म वेरिएंस कभी-कभी उनके दावों का बैकअप लेते हैं, लेकिन लंबे समय में एक कॉलेज फ्रेशमैन स्टैटिस्टिक स्टूडेंट आपको पूरे विश्वास के साथ बताएगा कि लंबे समय तक इन "अंधविश्वासों" का परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ता है। लेकिन पैसा बनाने का मौका न गंवाते हुए, कैसिनो खिलाड़ियों को उनके पैसे से अलग करने के लिए उनके विश्वास का फायदा उठाएंगे। यह लेख कैसीनो गेमिंग मार्केटिंग विभागों द्वारा तैयार की गई कुछ अधिक रचनात्मक विधियों पर एक नज़र डालेगा। Oppa888

ऐतिहासिक रूप से, क्या बिल्लियाँ सौभाग्य या दुर्भाग्य का प्रतीक हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप दुनिया के किस हिस्से में हैं। आधुनिक समय में पश्चिमी संस्कृति में काली बिल्लियाँ दुर्भाग्य को दर्शाती हैं, ज्यादातर हैलोवीन और चुड़ैलों के साथ जुड़ाव के कारण। लेकिन यह हमेशा मामला नहीं रहा है, और यह गैर-पश्चिमी देशों के मामले में स्पष्ट रूप से नहीं है। संयुक्त राज्य अमेरिका में यह आमतौर पर सौभाग्य माना जाता है यदि आप अपनी शादी के दिन काली बिल्ली या छींकने वाली बिल्ली देखते हैं। इसी तरह सपने में बिल्ली देखना शुभ माना जाता है।

प्राचीन मिस्र में एक देवी है जो बिल्ली की तरह दिखती है।

 यह आनंद, प्रेम, सुरक्षा, नृत्य और संगीत की देवी का प्रतिनिधित्व करता है। बिल्लियाँ मिस्र की संस्कृति में बहुत लोकप्रिय हैं यह प्राचीन मिस्र में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जहाँ बिल्लियाँ एक पवित्र जानवर थीं और उन्हें मारना मना है। आईजीटी द्वारा क्लियोपेट्रा जैसे मिस्र के थीम वाले खेलों में एक बिल्ली की तस्वीर के कब्जे वाली रीलों पर एक जगह होती है। और भाग्य संघ के लिए सच है, जब खिलाड़ी को बिल्लियों की तस्वीर के कब्जे वाले सभी केंद्र रील मिलते हैं तो खिलाड़ी को एक जैकपॉट दिया जाता है। भाग्यशाली होने वाली बिल्लियों की लोकप्रियता ऑनलाइन कैसीनो क्षेत्र तक बढ़ गई है। कूल कैट कैसीनो एक बहुत लोकप्रिय ऑनलाइन कैसीनो है जहां खिलाड़ी कैसीनो गेम के बारे में सीख सकते हैं, कैसीनो टिप्स प्राप्त कर सकते हैं और निश्चित रूप से कैसीनो गेम खेल सकते हैं।

कैसीनो में देखे जाने वाले थ्री व्हील स्लॉट गेम और तीन 7 आने पर जैकपॉट का भुगतान करते हैं जो लंबे समय से जुए से जुड़ा हुआ है। पूरे इतिहास में संख्या 7 का महत्वपूर्ण महत्व रहा है, और सकारात्मक परिणामों के साथ दृढ़ता से जुड़ा हुआ है। यह यहूदी धर्म और ईसाई धर्म जैसे प्रमुख धर्मों में भी प्रचलित है। लेकिन यह बौद्ध धर्म और संपूर्ण एशियाई संस्कृतियों में सबसे अधिक प्रासंगिक रहा है। पारंपरिक चीनी संस्कृतियों में संख्या सात यिन, यांग के संयोजन का प्रतिनिधित्व करती है। यह प्रकृति के पांच तत्वों (धातु, लकड़ी, जल, अग्नि और पृथ्वी) का भी प्रतीक है। इन 5 तत्वों का संयोजन कन्फ्यूशीवाद की विचारधारा में "सामंजस्य" का प्रतिनिधित्व करता है। चीनी ताओवाद में, यह ताओ के लिए खड़ा है और इसका दया और सुंदरता के साथ गहरा संबंध है।

गेमिंग कंपनियों और विशेष रूप से गेम डेवलपमेंट कंपनियों ने भाग्यशाली होने के साथ 7 की संख्या के इस मजबूत सहयोग का लाभ उठाया है। कुछ लंबे समय से लोकप्रिय स्लॉट मशीनें लकी सेवन्स, सुपर सेवन्स और ब्लेज़िंग 7s थ्री व्हील स्लॉट मशीन हैं। ये मशीनें मशीन के लिए जैकपॉट का भुगतान करती हैं जब सेंटर-फेस प्लेट तीनों पहियों में 7 दिखाती है। नंबर 7 और जुआ हमेशा के लिए जुड़े हुए हैं।

कैसीनो बहुत अंधविश्वासी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी आंतरिक सज्जा को समायोजित करते हैं। यह शायद एशियाई बाजार के खिलाड़ियों और सामान्य रूप से एशियाई खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए किया जाता है; ऐसा इसलिए है क्योंकि जुआ एशियाई संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा है। लास वेगास और मकाऊ में Wynn

 और Encore कैसीनो के साथ-साथ MGM की सबसे 

लाभदायक संपत्ति Bellagio एशियाई खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए भारी प्रयास करती है। इंटीरियर लाल रंग के एशियाई भाग्यशाली रंग के साथ-साथ पूर्वी एशिया थीम्ड पेंटिंग्स, गलीचा और सामान्य सामानों में सजाया गया है। यह प्रतिष्ठित रोलिंग एशियाई जुआरी को आकर्षित करने के लिए इन कैसीनो रणनीतियों का प्राथमिक हिस्सा है। बेलगियो में कंज़र्वेटरी चीनी नव वर्ष का सम्मान करने के लिए अपने 4 वार्षिक विषयों में से एक भी निर्धारित करती है। लास वेगास में यह चीनी नव वर्ष के उत्सव का एक हिस्सा है जो हर साल जनवरी के अंत से फरवरी तक लास वेगास में मनाया जाता है। अंत में, लास वेगास में लकी ड्रैगन कैसीनो नवीनतम संपत्ति है और इसे शीर्ष एशियाई जुआरी को लुभाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। Oppa888

लास वेगास जैसे कैसीनो गेमिंग केंद्रित शहरों में, स्थानीय सरकारें यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाती हैं कि उनकी स्थानीय अर्थव्यवस्था लाभदायक है। वे पैसे की जीवन बदलने वाली राशि जीतने की उम्मीद में अपने पैसे को जुआ खेलने के लिए पर्यटकों को लुभाने के लिए रणनीति अपनाते हैं। वे इसे कुछ अलग तरीकों से करते हैं। पहला तरीका यह है एयरलाइन कंपनियों की मिलीभगत से। जब कोई यात्री कैसीनो संचालित अर्थव्यवस्था वाले शहर के लिए उड़ान बुक करता है, तो उड़ान संख्या संख्याओं के "भाग्यशाली" सेट का कुछ संयोजन होती है। आमतौर पर, इसमें फ्लाइट # 777 या 711 सुबह 7:11 बजे आती है या इसके कुछ बदलाव होते हैं। इस यात्रा पर मैं भाग्यशाली होने जा रहा हूं के विचार पहले से न सोचे गए पर्यटकों के मन को भर देते हैं।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments