विनियमित बनाम अनियमित ऑनलाइन जुआ


Free Poker Game photo and picture













अनियमित जुआ साइटें ग्रे मार्केट में काम करती हैं

कुछ राज्यों और देशों ने मोबाइल जुए पर रुख अपनाने की जहमत नहीं उठाई है। नतीजतन, उन्हें ग्रे मार्केट माना जाता है।


इन न्यायालयों ने बोर्ड भर में वास्तविक धन ऑनलाइन जुए को तकनीकी रूप से वैध नहीं किया है। दूसरी ओर, उन्होंने इसे या तो अवैध नहीं किया है। Oppa888


अपतटीय कैसीनो, सट्टेबाजी साइटों और पोकर कमरे समान अधिकार क्षेत्र को निष्पक्ष खेल के रूप में देखते हैं। वे इन बाज़ारों को इस आधार पर सेवा प्रदान करते हैं कि वे तकनीकी रूप से किसी कानून का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं।


यह समझना महत्वपूर्ण है कि सिर्फ इसलिए कि एक कैसीनो ग्रे मार्केट में काम करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। लेकिन इसका मतलब यह है कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ और शोध करने की ज़रूरत है कि आपका पैसा सुरक्षित है।


विनियमित जुआ साइटें कानूनी बाज़ारों में संचालित होती हैं

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कई देशों और राज्यों ने ऑनलाइन जुए को वैध कर दिया है। समान अधिकार क्षेत्रों में ऑपरेटरों को लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।


न्यू जर्सी में, उदाहरण के लिए, किसी भी संभावित ऑपरेटर को राज्य के गेमिंग प्रवर्तन विभाग (डीजीई) को एक आवेदन भेजना होगा। मान लें कि डीजीई ने उन्हें मंजूरी दे दी है, तो साइट न्यू जर्सी के निवासियों को अपनी सेवाएं देने में सक्षम होगी। Oppa888


अधिकांश ऑपरेटर जो विनियमित न्यायालयों की सेवा करते हैं, साथ ही साथ ग्रे मार्केट्स को जुआ प्रदान नहीं करते हैं। इसके बजाय, वे केवल वहीं व्यवसाय करते हैं जहां वे लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं और बोर्ड से ऊपर रह सकते हैं।


अपतटीय ऑपरेटर लाइसेंस प्राप्त करते हैं जहां वे आधारित होते हैं

अनियमित जुआ साइटों के बारे में एक आम गलतफहमी यह है कि वे पूरी तरह से लाइसेंस रहित हैं। हालांकि यह दुर्लभ मामलों में सच हो सकता है, अधिकांश अनियमित ऑपरेटरों के पास कम से कम एक लाइसेंस होता है जहां वे काम करते हैं। Oppa888


आखिरकार, ऑनलाइन जुआ कंपनियों को संचालन के आधार की आवश्यकता होती है। मालिक ऐसी दुकान स्थापित करते समय गिरफ्तार होने का जोखिम नहीं उठाना चाहते जहां उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं है।


ऑनलाइन केसिनो


उस के साथ, वे अक्सर कोस्टा रिका या कुराकाओ जैसे अधिकार क्षेत्र में लाइसेंस प्राप्त करते हैं। ये दोनों देश लाइसेंस प्राप्त ऑनलाइन जुआ साइटों को अपनी सीमाओं के भीतर संचालित करने की अनुमति देते हैं। वे ग्रे मार्केट की सेवा करने वाले लाइसेंसधारियों के साथ भी ठीक हैं।


विनियमित ऑपरेटर उन बाज़ारों में लाइसेंस प्राप्त करते हैं जिनकी वे सेवा करते हैं

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, विनियमित ऑनलाइन कैसीनो, पोकर साइट्स और स्पोर्ट्सबुक्स ग्रे क्षेत्राधिकारों की सेवा करना पसंद नहीं करते हैं। वे केवल वैध बाजारों से व्यवहार करके हर कीमत पर कानूनी बने रहने का प्रयास करते हैं।


उदाहरण के लिए, विलियम हिल जैसी एक स्थापित मोबाइल स्पोर्ट्सबुक कैलिफोर्निया और ओहियो जैसे बाजारों की सेवा नहीं करेगी। इसके बजाय, वे मिशिगन, न्यू जर्सी, पेंसिल्वेनिया आदि में लाइसेंस प्राप्त करेंगे।


ऐसा करने से, विनियमित संचालन सड़क पर कानूनी परेशानी में चलने का कोई मौका हटा देता है। वे अपनी प्रतिष्ठा की रक्षा भी करते हैं और उनके पास मोबाइल जुए को विनियमित करने वाले नए न्यायालयों में लाइसेंस प्राप्त करने का बेहतर अवसर होगा। Oppa888


अनियमित साइटें भारी बोनस प्रदान करती हैं

विशिष्ट अपतटीय जुआ साइटें बड़े पैमाने पर बोनस प्रदान करती हैं। यह ऑनलाइन कैसीनो के साथ विशेष रूप से सच है, जिसमें $1,000 या अधिक मूल्य के बोनस शामिल हो सकते हैं। मैंने इन साइटों पर $10,000 मूल्य के सौदे भी देखे हैं!


हालांकि, इन बोनस की पकड़ यह है कि वे अक्सर औसत प्लेथ्रू (रोलओवर) से अधिक के साथ आते हैं। एक विशिष्ट कैसीनो के डिपॉजिट बोनस के लिए लगभग 40x रोलओवर की आवश्यकता होती है। हालाँकि, कुछ अपतटीय सौदों के लिए 50x, 60x या इससे भी अधिक प्लेथ्रू की आवश्यकता होती है।


वे अधिक खेल प्रतिबंधों और अन्य कड़ी शर्तों के साथ भी आ सकते हैं। गेम प्रतिबंध तब संदर्भित होते हैं जब कुछ गेम अपने उच्च RTP के कारण मीटिंग रोलओवर के योग्य नहीं होते हैं। Oppa888


फिर भी, यदि आप जमा बोनस के लिए बाजार में हैं, तो अपतटीय साइटें निश्चित रूप से आकर्षक हैं। वे आम तौर पर उद्योग के सबसे बड़े स्वागत बोनस की पेशकश करते हैं।


कानूनी साइटों में अनुकूल नियम और शर्तें हैं

विनियमित ऑनलाइन जुआ संचालक $10,000 बोनस का दावा नहीं कर सकते। हालाँकि, वे अत्यधिक अनुकूल नियम और शर्तें पेश करते हैं।


जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, अपतटीय स्थलों पर रोलओवर क्रूर हो सकता है। कानूनी साइटों पर प्लेथ्रू इसके ठीक विपरीत है। इन सौदों को अनलॉक करने के लिए आपको आम तौर पर केवल 1x और 20x बोनस के बीच दांव लगाना पड़ता है।


केवल एक बार बोनस के माध्यम से खेलने का विचार एक बार अथाह था। हालांकि, यह वास्तव में कुछ विनियमित ऑपरेटरों के साथ एक वास्तविकता है।


विनियमित जुआ साइटें अन्य क्षेत्रों में भी बेहतर शर्तें पेश करती हैं। उदाहरण के लिए, आपको अधिक से अधिक गेम प्रतिबंधों से नहीं जूझना पड़ेगा।


आपको आश्चर्य हो सकता है कि विनियमित और अनियमित साइटों की शर्तों में इतना अंतर क्यों है। विनियमित बाजार अपतटीय जुआ उद्योग जितने पुराने नहीं हैं। Oppa888


इसलिए, ऑपरेटर अभी भी कई ग्राहक प्राप्त कर रहे हैं। वे आम तौर पर अनुकूल शर्तों की पेशकश करते हैं ताकि बोनस अर्जित करने के बाद इन्हीं ग्राहकों को अपने साथ रखने में मदद मिल सके।


अपतटीय जुआ साइटें सामान्य सॉफ़्टवेयर प्रदाताओं का उपयोग करती हैं

अपतटीय ऑपरेटरों के पास चुनने के लिए उतने सॉफ़्टवेयर प्रदाता नहीं हैं। आखिरकार, अधिक से अधिक डेवलपर्स उद्योग के विनियमित पक्ष में जा रहे हैं।


परिणामस्वरूप, आप आमतौर पर अनियमित साइटों पर समान सॉफ़्टवेयर प्रदाताओं को बार-बार देखेंगे। ऑनलाइन कैसीनो के 

संबंध में, बेटसॉफ्ट, रीयलटाइम गेमिंग, प्रतिद्वंद्वी गेमिंग और डब्ल्यूजीएस कुछ सबसे आम अपतटीय खिलाड़ी हैं। 

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments