जुआ खेलते समय खुद को याद दिलाने के लिए 5 चीजें


Free To Play Card Game photo and picture

























1 - आप पेशेवर नहीं हैं

जुआरी, विशेष रूप से नौसिखिए और मध्यवर्ती, अक्सर खुद पर बहुत कठोर होते हैं। जब गलतियाँ होती हैं और अकथनीय हानियाँ ढेर होने लगती हैं, तो आशावादी और समझदार होने की तुलना में निराशावादी और आत्म-हीन होना आसान होता है। Oppa888

ऐसा आमतौर पर इसलिए होता है क्योंकि कम अनुभवी जुआरियों की उम्मीदें बढ़ जाती हैं और वे इस धारणा के तहत काम करते हैं कि पैसा कमाना एक गारंटी होनी चाहिए।

ऐसा करने से खिलाड़ी खुद को अनुचित स्थिति और पूरी तरह से परिहार्य स्थितियों में डाल देते हैं। पैसे खोने की उम्मीद की जा सकती है, फिर भी कई जुआरी अपना सिर नहीं लपेट सकते।

चाहे आप कभी-कभी छोटे खोए हुए दांव या शुद्ध नुकसान को बनाए रखें, हार एक अनिवार्यता है। तो, कुछ लोगों के लिए खुद को पीटने के बजाय हार को धैर्य से संभालना इतना कठिन क्यों होता है?

सरल उत्तर: पैसा।

जब आपका पैसा मेज पर होता है, तो हर भावना किसी भी दिशा में अधिक चरम हो सकती है। जीत अधिक संतोषजनक होती है और हार अधिक कुचलने वाली होती है। Oppa888

लेकिन भले ही आप चीजों के खोने वाले पक्ष में हों, अपने आप को कुछ ढीला करना महत्वपूर्ण है। आप एक समर्थक जुआरी नहीं हैं, और यदि आप अपने प्रदर्शन के प्रति बहुत अधिक आलोचनात्मक हैं तो आप और भी अधिक धन खो देंगे।

2 - हालात अक्सर आपके पक्ष में नहीं होते
अस्तित्व में एक भी कैसीनो गेम नहीं है जो घर पर जुआरी का समर्थन करता है। यदि आप एक कैसीनो में चलते हैं, तो इस बात की बेहतर संभावना है कि आप अपने बटुए में कम पैसे छोड़ेंगे।

जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं, लेकिन ऐसी कोई रणनीति नहीं है जो लगातार रिटर्न की गारंटी दे।

यदि आप इसे स्वीकार करने में विफल रहते हैं, तो आप अपने आप को एक अपकार कर रहे हैं। अपने कंधों पर अनावश्यक मात्रा में दबाव डाले बिना जीतना काफी कठिन है। Oppa888

कैसीनो खेल

न केवल बाधाओं को समझने से आत्मविश्वास में मदद मिलेगी, बल्कि यह आपको अधिक लाभदायक जुआरी बना देगा। आप अपने रोटेशन से कुछ खेलों को खत्म करने में सक्षम होंगे और उन खेलों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जहां आपके पास जीतने के लिए सबसे अच्छा शॉट है।

लेकिन भले ही आप सबसे अच्छे ऑड्स के साथ गेम खेल रहे हों, यह ज्यादा गारंटी नहीं देता है। यदि आप अभी भी संघर्ष कर रहे हैं, तो अपने आप से कहें कि आपके अधिकांश साथी खिलाड़ी उसी नाव पर हैं, क्योंकि घर जितना हारता है उससे अधिक जीतता है।

3 - हारने वाली मानसिकता कभी भी उत्तर नहीं है
जागरूकता और जवाबदेही ऐसी दो चीज़ें हैं जो किसी भी गैंबलर के लिए उपयोगी होंगी क्योंकि वे अनुशासित गैंबलिंग और बेहतर विकल्पों का नेतृत्व करेंगे।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपको पता होना चाहिए कि कई कारणों से आपके मौके क्या हैं।

लेकिन कभी-कभी, इन बाधाओं को स्वीकार करने से जुआरी रुचि खो देते हैं या घाटे से संतुष्ट हो जाते हैं। "मुझे पैसे खोने के लिए तैयार रहना चाहिए," और "मैं पैसे खोने जा रहा हूँ" कहने के बीच एक बड़ा अंतर है।

एक जुआरी की मानसिकता और रवैया दुनिया में सभी अंतर ला सकता है। यदि आप बैठ जाते हैं और पैसे खोने की उम्मीद में असली मनी ब्लैकजैक खेलना शुरू कर देते हैं, तो आप पैसे खोने जा रहे हैं। Oppa888

एक हारी हुई मानसिकता संक्रामक है और हिलाना लगभग असंभव है। इसलिए आत्मविश्वास की कमी और अहंकार के बीच संतुलन खोजना बहुत महत्वपूर्ण है - खासकर जब कौशल-आधारित खेलों की बात आती है।

दोनों चरम सीमाएं समान रूप से विनाशकारी हैं, लेकिन यदि आप अपनी क्षमताओं में अधिक आश्वस्त हैं तो कम से कम आपके पास धन जीतने का मौका हो सकता है।

4-जुआ आनंददायक होना चाहिए
एक हारी हुई मानसिकता आपके और आपके आस-पास के सभी लोगों के लिए भयानक है। कोई भी किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेलना पसंद नहीं करता है जो जुआ खेलने के दौरान निराशा और भय की उस भावना को हिला नहीं सकता।

नुकसान क्षेत्र के साथ आते हैं और कैसीनो में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। सभी संभावना में, यह मानसिकता आपके द्वारा शुरू में सोचे जाने से अधिक नुकसान कर सकती है।

नकारात्मकता और आत्म-संदेह के इन क्षणों में हर जुआरी को खुद को याद दिलाना चाहिए कि जुआ मज़ेदार होना चाहिए। यदि कोई मज़ा नहीं है और आप पैसे खो रहे हैं, तो जुए का क्या मतलब है?

एक बार जब आप भय की इन भावनाओं के आगे झुक जाते हैं, तो आप कभी भी जीत का आनंद नहीं उठा पाएंगे और हार आपके और आपके बैंकरोल के लिए असहनीय हो जाएगी। साथ ही, कोई भी आपके साथ खेलना पसंद नहीं करेगा। Oppa888

जबकि एक जुआरी का प्रदर्शन दूसरे के प्रदर्शन को प्रभावित नहीं कर सकता है, वे भावनाएँ संक्रामक होती हैं और जंगल की आग की तरह फैलती हैं।

एक बार जब आपकी टेबल पर कोई व्यक्ति शिकायत करना शुरू कर देता है और खुद को नकारात्मक तरीके से ले जाता है, तो बाकी टेबल सूट का पालन कर सकते हैं। नुकसान कैसीनो टेबल पर नुकसान पैदा करते हैं, इसलिए टेबल के सामूहिक मूड को नीचे लाने वाले व्यक्ति न बनें।

5 - जीत या हार, वर्ग हमेशा प्रबल होता है
कैसीनो टेबल अक्सर भारी मात्रा में पैसे की वजह से अत्यधिक भावनात्मक उतार-चढ़ाव का घर होते हैं जो हर मिनट हाथ बदलते हैं।

बड़ी जीत रोमांचक होती है और खुशी का कारण होती है। जैसा कि आपको अब तक पता होना चाहिए, भारी नुकसान के लिए विपरीत सच है। लेकिन किसी टेबल पर परिणाम की परवाह किए बिना, आपको हमेशा कक्षा के साथ जवाब देने का प्रयास करना चाहिए।

जैसा कि मैंने पहले कहा, कोई भी बुरी हारे हुए खिलाड़ी के साथ खेलना पसंद नहीं करता। हालाँकि, किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेलना जो परिपक्व, संयमित अंदाज़ में नहीं जीत सकता है, और भी बुरा हो सकता है।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments