क्या स्लॉट मशीनें केवल पुराने लोगों के लिए हैं?

Free Aces Cards photo and picture


मिलेनियल स्लॉट दुविधा

जुआ स्थलों ने पाया है कि मिलेनियल्स (उम्र 22-37) पिछली पीढ़ियों की तरह स्लॉट नहीं खेलते हैं।

जबकि वे जुआ करते हैं, वे इसे उस हद तक नहीं करते हैं जो गैर-सहस्राब्दी करते हैं। इसके अलावा, अनुसंधान से पता चलता है कि केवल 44% सहस्राब्दी जुआरी स्लॉट मशीन खेलते हैं, जबकि अन्य आयु वर्ग के 72% के विपरीत। Oppa888

युवा लोग कैसीनो रिसॉर्ट्स में बार-बार आना पसंद करते हैं। लेकिन वे अपना पैसा अलग-अलग तरीकों से खर्च करते हैं, बार, नाइटक्लब, रेस्तरां और गेमिंग फ्लोर के ऊपर खरीदारी को प्राथमिकता देते हैं।

हालांकि, केसिनो अभी तक किसी भी पैनिक मोड में नहीं हैं, क्योंकि उनके पास अभी भी पिछली पीढ़ियों के बहुत सारे वफादार ग्राहक हैं।

बेबी बूमर्स (उम्र 55-75) में अधिकांश कैसीनो स्लॉट खिलाड़ी शामिल हैं। जनरेशन एक्स (उम्र 38-54) का एक अच्छा हिस्सा भी रीलों को घुमाता है।

जुआ प्रतिष्ठान जानते हैं कि वे इन खिलाड़ियों पर कुछ और दशकों तक भरोसा कर सकते हैं। लेकिन वे इन ग्राहकों की जगह किसे लेंगे जब कई या तो सेवानिवृत्ति के घरों में हैं या उनका निधन हो गया है?

स्लॉट निर्माता और कैसीनो अब अधिक खिलाड़ियों को भर्ती करने की कोशिश कर एक सक्रिय दृष्टिकोण अपना रहे हैं। बाद में, मैं उन कुछ उपायों को शामिल करूँगा जो वे युवा जुआरियों को आकर्षित करने के लिए उपयोग कर रहे हैं।

प्रौद्योगिकी क्रांति ने गेमिंग के लिए उम्मीदें बढ़ा दी हैं

शायद एक कारण है कि मिलेनियल्स को स्लॉट मशीनों में दिलचस्पी नहीं है क्योंकि वे गेमिंग प्रगति के साथ खराब हो गए हैं।

22-37 आयु सीमा इतिहास में सबसे बड़ी तकनीकी उछाल में से एक के दौरान बढ़ी है। पिछले एक दशक में स्मार्टफोन, मोबाइल तकनीक और कंसोल वीडियो गेम में तेजी से सुधार हुआ है।

औसत सहस्राब्दी अपने फोन पर प्रति दिन सिर्फ छह घंटे से कम खर्च करता है। उनके पास अपनी उंगलियों पर इंटरनेट और अंतहीन ऐप्स हैं। अधिकांश मोबाइल नेटवर्क में विशाल कवरेज होते हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि लोग शायद ही कभी ऑनलाइन पहुंच के बिना जाएं।

गेमिंग कंसोल लगातार उन सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं जिन्हें पहले संभव समझा जाता था। निन्टेंडो स्विच, प्लेस्टेशन 4 और एक्सबॉक्स वन पहले से कहीं अधिक जीवंत गेम पेश करते हैं। Oppa888

मिलेनियल्स भी अपने खेल के लिए एक कौशल तत्व की सराहना करते हैं। वे स्लॉट स्पिन बटन को बार-बार पुश 

करने के बारे में उत्साहित नहीं हैं।

युवा आमतौर पर अन्य विरोधियों के खिलाफ डोटा 2 और काउंटर-स्ट्राइक: ग्लोबल ऑफेंसिव ऑनलाइन जैसे गेम खेलते हैं। विरोधियों को लगातार मात देने के लिए अविश्वसनीय कौशल की जरूरत होती है।

हो सकता है कि आधुनिक गेमिंग के साथ बने रहने के लिए स्लॉट में पर्याप्त बदलाव न किया गया हो
स्लॉट मशीनें यांत्रिक तीन-रील गेम से बहुत दूर हैं जो दशकों पहले गेमिंग फ़्लोर पर आम थीं। पिछले कुछ वर्षों में स्लॉट को आधुनिक बनाने में मदद करने के लिए डेवलपर्स ने कई बदलाव लागू किए हैं।

1960 के दशक की शुरुआत में वीडियो स्लॉट के आगमन के साथ सब कुछ शुरू हुआ। हालाँकि वे तुरंत पकड़ में नहीं आए, वीडियो स्लॉट मशीनें अंततः मानक बन गईं और डेवलपर्स को काम करने के लिए अधिक जगह दी।

वाइड-एरिया प्रोग्रेसिव स्लॉट मशीनें, जो बड़े जैकपॉट बनाने के लिए विभिन्न मशीनों से फंड लेती हैं, आज भी हिट हैं। प्रगतिशील स्लॉट्स ने अनुपातों को रिकॉर्ड करने के लिए जैकपॉट्स को आगे बढ़ाया है।

पिछले कुछ वर्षों में अन्य क्रांतिकारी स्लॉट परिवर्धन में सेकेंड-स्क्रीन बोनस, 3डी ग्राफिक्स और ऑनलाइन स्लॉट 

मशीन शामिल हैं।

लेकिन जब ये नवाचार प्रभावशाली हैं, तब भी वे आधुनिक तकनीक के बराबर स्थान रखने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। सहस्राब्दी, आखिरकार, अन्य तकनीक के संदर्भ बिंदुओं के रूप में स्मार्टफोन और उन्नत कंसोल गेमिंग का उपयोग करते हैं।

स्लॉट ग्राफिक्स और एनिमेशन के संबंध में मापते हैं। कई खेलों में 3D और यहां तक कि 4D ग्राफ़िक्स होते हैं, जो कि कंसोल की पेशकश के समान हैं।

लेकिन जब कौशल स्तर और बातचीत की बात आती है तो स्लॉट मशीनें गति खो देती हैं। आप केवल एक बटन दबाते हैं और सर्वोत्तम परिणाम की आशा करते हैं। कंसोल और स्मार्टफोन-आधारित गेम में इससे अधिक कौशल और अन्तरक्रियाशीलता होती है।

उनके सेटअप के कारण स्लॉट भी सीमित हैं। वे तीन या पांच कताई रीलों के चारों ओर घूमते हैं और - दूसरी स्क्रीन बोनस के बाहर - गेमप्ले के संबंध में थोड़ा विचलन प्रदान करते हैं।

इसकी तुलना अन्य प्रकार के खेलों से करें, जहाँ आप दुनिया की खोज कर सकते हैं, पहेलियाँ सुलझा सकते हैं और रोमांच पर जा सकते हैं। स्लॉट वर्तमान में युवा खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त भिन्नता प्रदान नहीं करते हैं।

कैसिनो कौशल-आधारित स्लॉट मशीनों के साथ प्रयोग कर रहे हैं
कौशल और अन्तरक्रियाशीलता की कमी एक बड़ा कारण है कि स्लॉट मशीनें कई सहस्राब्दियों को आकर्षित नहीं करती हैं, लेकिन गेम डेवलपर्स ने कौशल-आधारित स्लॉट मशीनों को पेश करके हाल के वर्षों में इसे सुधारने का प्रयास किया है।

ये गेम बोनस राउंड में कौशल के कुछ तत्व पेश करके मानक स्लॉट से भिन्न होते हैं। बोनस में आप कितने सफल हैं, इसमें आपकी योग्यताएं भूमिका निभाती हैं।

कौशल-आधारित बोनस दौर का एक उदाहरण यहां दिया गया है।

आप बास्केटबॉल-थीम वाली स्लॉट मशीन खेल रहे हैं आप बोनस को ट्रिगर करते हैं आपको फ्री थ्रो शूट करने का काम सौंपा गया है (बटन का उपयोग करके) किए गए फ्री थ्रो की संख्या निर्धारित करती है कि आप कितने क्रेडिट कमाते हैं
मानक स्लॉट मशीनों में बोनस भी होते हैं जो कौशल-आधारित खेलों के समान दिखते हैं। हालांकि, मुख्य अंतर यह है कि आपके परिणाम सभी यादृच्छिक मौके पर आधारित होते हैं।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments