शीर्ष सबसे खराब जुआ की लत की कहानियां

Free Poker Artículosdepoker photo and picture


जो कहानियाँ हम आपको बताने जा रहे हैं वे व्यक्तिगत हैं क्योंकि वे कष्टप्रद और मार्मिक हैं। 

वे हमें मनुष्य की पतनशील प्रकृति की याद दिलाते हैं और यह भी याद दिलाते हैं कि सद्भावना के साथ कुछ लेना और गलत रास्ते पर जाना कितना आसान है। जुए की लत आज हमारी कहानियों का मुख्य विषय बनती है।

अपने घर को खोने से लेकर अपने प्रियजनों को खोने तक, जुए की लत की कहानियाँ हमें इस बात के खतरों की याद दिलाती हैं कि हमें नशे के अदृश्य दुश्मन से लड़ते समय मदद क्यों लेनी चाहिए।

यहां जुए की लत की कुछ सबसे खराब कहानियों को पढ़ना हमेशा आसान नहीं होगा, लेकिन वे निश्चित रूप से हमारे समाज, सांसदों और यहां तक कि खिलाड़ियों के लिए एक उचित चेतावनी होंगी। Oppa888

1. डेविड ब्रैडफोर्ड ने 30 वर्षों में £500,000 गंवाए

डेनिस और डेविड ब्रैडफोर्ड की शादी को 35 साल हो गए थे, जब उसने फोन पर अपने पति की जुए की लत का पता लगाया, एक वकील ने उसे सूचित किया कि उसके पति को दो साल की जेल की सजा दी गई है और वह लिवरपूल के रास्ते में है।

सबसे पहले तबाह हुई, डेनिस ने डेविड को माफ करने के लिए अपने दिल में पाया, जो इस घटना से 30 साल पहले नशे की लत से जूझ रहा था। एक पूर्णकालिक गृहिणी, डेनिस ने अप्रैल 2014 में शुक्रवार को उस वफादार कॉल तक डेविड के संघर्ष के बारे में कुछ भी संदेह नहीं किया।

जैसा कि पता चला, डेविड ने 21 ऋणों में £500,000 का ऋण जमा किया था, परिवार के घर को फिर से गिरवी रख दिया था, और अपनी आदत को बढ़ावा देने के लिए अपने नियोक्ता से कुल £53,690 की चोरी की थी, जो उसे और अधिक प्रतिबद्ध करने के लिए मजबूर कर रहा था - वह बिंदु जहां डेविड अपने घर के बॉयलर को ठीक करने का जोखिम नहीं उठा सकता था, उस वफादार कॉल से कुछ ही हफ्ते पहले।

डेनिस और डेविड की कहानी निश्चित रूप से सबसे खराब जुए की लत की कहानियों में से एक है। दोनों अब अपने 60 के दशक में हैं, वे अभी भी कर्ज के पहाड़ का सामना कर रहे हैं, जब तक वे जीवित हैं, और पेंशन पर रह रहे हैं, तब तक उन्हें भुगतान करने की आवश्यकता होगी। फिर भी, डेविड की कहानी आंशिक रूप से प्रेरणादायक है, यदि इस तथ्य के लिए नहीं कि उसने अपने जीवन की बचत को बर्बाद कर दिया, तो कम से कम इस तथ्य के लिए कि उसने इसे अपने आप में पाया था।

जेल में रहते हुए, उन्होंने सहायता समूहों के लिए साइन अप किया और गैम्बलर्स एनोनिमस में शामिल हो गए। अपने बेटे, एडम के साथ मिलकर, उन्होंने अन्य व्यसनियों की मदद करने के लिए एक चैरिटी की स्थापना की है, जो इसी तरह की लत की कहानियों या बदतर का सामना कर रहे हैं।

2. मिशेल सिंगलहर्स्ट ने 3 वर्षों में £550,000 का जुआ खेला

मिशेल सिंगलहर्स्ट का आरामदायक जीवन था। वह एक ऐसी नौकरी कर रही थी जिससे उसे £25,000 की स्थिर वार्षिक आय मिलती थी, और उसके घर का मूल्य £440,000 था, जो कई लोगों द्वारा दशकों में की गई कमाई से अधिक था। फिर भी, मिशेल भी खेलों में भागना पसंद करती थी।

निन्टेंडो और गेमक्यूब गेमिंग ऑनलाइन स्लॉट बन गए, और अपने पति, बेटी और बुजुर्ग मां की देखभाल के बीच, जो दुर्व्यवहार के कारण नर्सरी होम में लगभग गुजर गए, मिशेल के अंदर कुछ टूट गया।

अचानक, ऑनलाइन गेमिंग इतना बुरा विचार नहीं लगा। वह घंटों खेलने, रात में जागने और वापस लॉग इन करने से अपनी चिंताओं से बच जाती थी। एक समय पर, उसे पता नहीं था कि उसके पास कोई पैसा बचा है या नहीं।

वह शर्मिंदा होने के साथ-साथ जुए के प्रति आकर्षित महसूस कर रही थी। लंबे समय से पहले, उसने दोस्तों से हजारों कर्ज चुकाए थे, और यह केवल सबसे खराब जुए की लत की कहानियों में से एक है जिसे हमने पढ़ा है।

मिशेल ने अपनी मां की देखभाल करने का फैसला किया और इसलिए परिवार एक नए घर में जाना चाहता था जिसमें मिशेल की मां की देखभाल के लिए पर्याप्त जगह हो। परिवार का मूल घर बेच दिया गया था, लेकिन मिशेल का पैसा रखने का बिल्कुल इरादा नहीं था। जल्द ही, वह पूरे £440,000 का जुआ खेल चुकी थी।

30 साल के उनके पति, एक नेकदिल आदमी, जो तकनीक-प्रेमी नहीं थे, आखिरकार पता चला और यह बदसूरत हो गया। उसने मिशेल को उसकी नासमझी और आत्म-संयम की कमी के लिए दोषी ठहराया और अपनी बेटी को ले कर चला गया।

मिशेल का ब्रेकडाउन कुछ ही समय बाद हुआ

शराब पीने और गोलियां लेने के दौरान मिशेल ने अपने माता-पिता के साथ समय बिताया। इनमें से एक बार, उसने ओवरडोज कर लिया और उसे अस्पताल ले जाया गया। फिर भी, मिशेल ने कहा कि उसके होश उड़ गए थे और उसे कुछ भी महसूस नहीं हुआ - जब तक कि एक वफादार डॉक्टर ने दौरा नहीं किया।

"आपके पास जीवित रहने के तीन-तीन मौके हैं," डॉक्टर ने कहा, यह समझाते हुए कि मिशेल ने अपने जिगर को अपूरणीय क्षति पहुंचाई थी। यह वह क्षण था जब वह अचानक जीवन में वापस आई और उसने जीने का फैसला किया।

उसका पति वापस आकर अपनी बेटी को लेकर आने लगा था। धीरे-धीरे वह उसे माफ करने वाला था। क्या कहानी यहीं खत्म होती है? यह लगभग करता है। मिशेल अपने परिवार के साथ वापस आ गई है, लेकिन उन्हें चुकाने के लिए एक बड़ा कर्ज है। तीन साल में, वह 550,000 पाउंड का जुआ खेलने में सफल रही और, उसके अपने शब्दों में, परिवार कभी भी घर का खर्च नहीं उठा पाएगा।

जबकि यह लत की कहानी हम सभी के लिए उस अपूरणीय क्षति के बारे में एक अनुस्मारक के रूप में काम कर सकती है जो हम जुए के प्रति अपने जुनून के माध्यम से खुद को और दूसरों को कर सकते हैं, यह भी छुटकारे की एक अच्छी कहानी है।

3. शेरोन हू ने अपनी बेटी के गुल्लक से चोरी की

शेरोन 1992 से जुए की लत से जूझ रही है। पोकीज़ ने उसकी लत में मुख्य भूमिका निभाई है। वह अपने स्थानीय पब में पेश की गई वीडियो पोकर मशीनों के साथ परिस्थितियों का शिकार हो गई और भले ही उसने उन्हें पहले उबाऊ और यहां तक ​​कि "बेवकूफ" पाया।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments