शीर्ष 4 पोकर युक्तियां जो आपके खेल में मदद करेंगे

Free Play Dice photo and picture


पोकर में, मानक 52 पोकर कार्ड के पैक का उपयोग किया जाता है, लेकिन कभी-कभी एक या दो जोकर जोड़े जाते हैं। साथ ही, इसे पोकर चिप्स के साथ खेला जाता है। जबकि सात से अधिक खिलाड़ी होने चाहिए, कम से कम 200 पोकर चिप्स होने चाहिए। पोकर के दो रूप हैं; एक है 'ड्रा पोकर', जहां सभी कार्ड खिलाड़ियों को नीचे की ओर बांटे जाते हैं। और दूसरा 'स्टड पोकर' है, जहां कुछ कार्डों को आमने-सामने बांटा जाता है ताकि अन्य खिलाड़ी प्रत्येक खिलाड़ी के कुछ कार्ड को सट्टेबाजी के उद्देश्य से देख सकें। लेकिन, एक शर्त जीतना मुश्किल है, और नए खिलाड़ियों के लिए भारी नुकसान उठाना आसान है अगर वे नहीं जानते कि वे क्या कर रहे हैं। यह लेख व्यावहारिक टिप्स और ट्रिक्स के साथ पोकर खेलने के बारे में है, जिसका उपयोग आप अपने गेम को दूसरे स्तर पर ले जाने के लिए कर सकते हैं।

टिप 1: अधिक आक्रामक बनें

नए खिलाड़ी बहुत सतर्क हैं। वे समीक्षा करेंगे कि उन्हें कब दांव लगाना चाहिए और कब रेज़ करना चाहिए। भरोसेमंद शुरुआती हाथों पर, जैसे उच्च जोड़े या A-K या A-Q से बने हाथ, आपको अधिक आक्रामक रूप से खेलना चाहिए। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि, पूर्ण तालिका वाले खेल में, आप कमजोर पकड़ वाले खिलाड़ियों को बाहर धकेल दें। एक बर्तन में छह लोगों के साथ, आपकी सफलता की मूल संभावनाएं केवल 17% हैं। बर्तन में बमुश्किल दो के साथ, वह 50% तक रॉकेट करता है। Oppa888

विशेष खेल के साथ जो अधिक खतरनाक है वह यह है कि यह आपको बाकी बोर्ड के लिए एक कमजोर खिलाड़ी के रूप में चिन्हित करता है। यदि आप शायद ही कभी दांव लगाते हैं या रेज करते हैं, तो आप जल्दी ही खुद को अधिक प्रभावशाली खिलाड़ियों द्वारा इधर-उधर होते हुए पाएंगे, जो जानते हैं कि आप दबाव में झुक जाएंगे।

जब आप बड़ा दांव लगाते हैं, तो अन्य खिलाड़ियों को जल्दी ही पता चल जाएगा कि आपके पास एक बड़ा हाथ है, और हर कोई जल्दी ही फोल्ड हो जाएगा, जिससे आपको भुगतान की जाने वाली राशि कम हो जाएगी।

याद रखें कि आक्रामक खेल बड़े बर्तन बनाता है। यदि आपके पास जीतने वाला हाथ है, तो आपका सबसे उपयुक्त कदम यह है कि आप जो कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं, उसके लिए मेज पर दूध डालें। यह अपने सबसे आनंदमय और सबसे रोमांचक पोकर भी है।

नौसिखियों के लिए शीर्ष 4 सुझावों के साथ बेहतर तरीके से पोकर सीखें और खेलें

टिप 2: धैर्य रखें

बोल्ड होने का मतलब गलत हाथों में पैसा फेंकना नहीं है। आवश्यक स्मार्ट पोकर युक्तियों में से एक यह है कि आप जितना खेलते हैं उससे कहीं अधिक भुजाओं को मोड़ें। यदि आपके पास एक स्थिर हाथ नहीं है, तो आपकी सबसे उपयुक्त चाल तुरंत मोड़ना और मोड़ना है। मेज पर अन्य खिलाड़ियों का अनुसरण करने के लिए समय का उपयोग करें और उनके खेलने के तरीके का अध्ययन करें।


टिप 3: अपने विरोधियों को बाज की तरह देखें

पोकर में, आपका हाथ आमतौर पर अच्छा या बुरा होता है, केवल दूसरे व्यक्ति ने क्या पकड़ा है। के-के एक शानदार हाथ है, लेकिन अगर अलग खिलाड़ी ए-ए रखता है, तो आपके राजा नष्ट हो जाते हैं

ट्रिक यह अनुमान लगाने की है कि आपके प्रतिद्वंद्वी के पास कौन सी जोड़ी है। वे केवल यह कर सकते हैं कि वे कैसे खेलते हैं, इसका अध्ययन करके।

डिस्कवर करें कि अन्य खिलाड़ियों को कैसे सीखें और "बताता है" के लिए देखें। बताता है कि फिल्मों में आप जो विक्षिप्त आदतें देखते हैं, जैसे कि चिप्स या अंगूठी के साथ खिलवाड़ करना, वे खेलने के तरीके को भी कवर करते हैं।


टिप 4: लॉन्ग टर्म के लिए खेलें

पोकर खेलते समय, आप कोई भी समय बर्बाद करने वाले हैं। आप इक्के के एक सेट के साथ जाएंगे, फिर 9 की जोड़ी रखने वाले दूसरे खिलाड़ी को छोड़ देंगे, जिसे नदी पर तीसरा 9 मिलता है। इस प्रकार के नुकसान ("तीव्र धड़कन" के रूप में जाना जाता है) को अपने आप को विचलित न होने दें।

Oppa888भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments