पोकर खिलाड़ी आपके प्रतिद्वंद्वी गीत को सुनते हैं

Free Poker Map photo and picture


पोकर कोई ऐसा खेल नहीं है जिसमें आप अपना गाना बजाते रहें।

 आपको यह सुनना सीखना होगा कि आपका विरोधी क्या गा रहा है और फिर एक उपयुक्त गाना बजाएं।

एक पोकर खिलाड़ी के रूप में, विरोधियों का पता लगाने में पहले कुछ सौदे खर्च किए जाने चाहिए। ऐसे दो बिंदु हैं जिनके आधार पर आपको अपने विरोधियों का आकलन करना होगा। एक यह है कि क्या वे ढीले खिलाड़ी हैं या तंग खिलाड़ी हैं और दूसरा यह है कि वे आदतन झांसा देते हैं या नहीं। इसके बाद आपको अपने खेल में सुधार करना चाहिए ताकि अपने प्रतिद्वंद्वी की आदत का फायदा उठाया जा सके। यह आलेख उत्पन्न होने वाले विभिन्न मामलों में आवश्यक खेल के प्रकार पर चर्चा करता है। Oppabet

ढीले खिलाड़ी बाहर बैठना पसंद नहीं करते। वे उन खेलों में प्रवेश करते हैं जिन्हें 

उन्हें नहीं करना चाहिए और जब उन्हें फोल्ड करना चाहिए तब वे खेलना जारी रखते हैं। इसलिए वे आसान लक्ष्य बनाते हैं। यह सलाह दी जाती है कि सट्टेबाजी के शुरुआती और मध्य दौर में कड़ा खेल खेलें और ढीले खिलाड़ियों को पॉट बनाने दें। ढीले खिलाड़ियों के खिलाफ झांसा देना ज्यादा काम का नहीं है क्योंकि ढीले खिलाड़ी इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं कि उनके विरोधी क्या कर रहे हैं। एक बार जब आप ढीले खिलाड़ी के साथ देर के दौर में पहुंच जाते हैं, तो आप अधिक बार कॉल कर सकते हैं क्योंकि ढीले खिलाड़ी कमजोर हाथों से अंतिम दौर में प्रवेश करते हैं।

ढीले खिलाड़ियों की तरह, बहुत झांसा देने वाले खिलाड़ी भी कमजोर हाथों से प्रवेश करते हैं। 

लेकिन ढीले खिलाड़ियों के विपरीत वे ऐसा अपने विरोधियों को झांसा देकर अच्छे हाथों से मोड़ने के इरादे से करते हैं। इसलिए शुरुआती दौर में भी उनका दांव लगाना स्वीकार्य है। हालांकि अंतिम चरण में ऐसे हाथ से प्रवेश करना बुद्धिमानी नहीं होगी जो कम से कम मामूली रूप से मजबूत न हो, क्योंकि एक अच्छा ब्लफर दो तरह से काम करता है। जब उसका हाथ कमजोर होता है तो वह आपको मोड़ने की कोशिश करता है और जब उसका हाथ मजबूत होता है तो वह आपको प्रवेश दिलाने की कोशिश करता है और आपको लगता है कि वह झांसा दे रहा है।

एक तंग खिलाड़ी का सम्मान करें और उसके खिलाफ सही प्रतिशत का खेल खेलें। यदि आपका हाथ कमजोर है तो किसी तंग खिलाड़ी के खिलाफ जल्दी मुड़ने में कोई शर्म नहीं है। अनावश्यक रूप से उसके दांव को मत बुलाओ क्योंकि एक तंग खिलाड़ी बाद के दौर में तभी प्रवेश करेगा जब उसका हाथ अच्छा होगा। जब आपके पास अच्छा हाथ हो तो ही एक कड़े खिलाड़ी को लें।

एक खिलाड़ी जो झांसा नहीं देता, उसके खिलाफ खेलना शायद सबसे आसान खिलाड़ी होता है। समय के साथ उसकी सट्टेबाजी की आदतों को देखकर उसके हाथ के स्तर का अनुमान लगाना आसान हो जाता है। अगर वह आक्रामक तरीके से रेज करते हैं या आखिरी राउंड तक डटे रहते हैं तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके पास क्या है। अगर इस तरह का खिलाड़ी जोरदार दांव लगा रहा है तो अपना पैसा बर्बाद न करें। अपने बैंकरोल को मोड़ना और सहेजना बेहतर है।

यह सवाल अपने आप उठता है कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को कैसे आंकते हैं। 

दो तरीके हैं। जब भी कोई तसलीम होता है और खिलाड़ी अपने पत्ते प्रकट करते हैं, सट्टेबाजी के माध्यम से जाने के लिए समय निकालें और अपने सट्टेबाजी के व्यवहार को उनके द्वारा रखे गए कार्डों से जोड़ें। इससे आपको पता चल जाएगा कि वे लूज प्लेयर हैं या ब्लफर। इसके अलावा "बताता है" के लिए भी देखें, जो विशेष प्रकार का व्यवहार होता है, जैसे झांसा देने या किसी विशेष तरीके से कार्ड पकड़ने पर तेज आवाजें जब उनका हाथ अच्छा होता है।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments